#स्वयंफेस्टिवल: ‘ज़िंदगी में पहली बार स्टेडियम में खेलने का मौक़ा दिया गाँव कनेक्शन ने, धन्यवाद!’

#स्वयंफेस्टिवल: ‘ज़िंदगी में पहली बार स्टेडियम में खेलने का मौक़ा दिया गाँव कनेक्शन ने, धन्यवाद!’दोनों टीम के खिलाड़ियों से मुलाक़ात करते ज़िला खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना

स्वयं डेस्क- ऋषभ मिश्रा (कम्युनिटीजर्नलिस्ट) 24 वर्ष

शाहजहांपुर। जनपद में मचे स्वयं फेस्टिवल के तीसरे दिन रविवार को स्कूलों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मगर ये मैच कुछ खास था। ग्रामीण अंचल के बच्चों ने पहली बार स्टेडियम की हरी घास पर क्रिकेट खेला। प्रतियोगिता का आयोजन रोमांच से कहीं ज्यादा खिलाड़ियों के लिए यादगार खुशी का सबब बन गया।

लड़कियों ने खोखो प्रतियोगिता में दिखाया जौहर।

दरअसल, गाँव कनेक्शन की ओर से यूपी के 25 जिलों में आयोजित किए जा रहे स्वयं फेस्टिवल के तहत जनपद में दो से आठ दिसंबर तक विभिन्न ब्लॉक में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में रविवार को जनद के दो स्कूलों श्री कृष्णा कुमार इंटर कॉलेज और मां दुर्गा प्रसाद इंटर कॉलेज के बीच मैच आयोजित किया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि जिला खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना ने शिरकत की। उन्होंने अपनी उपस्थिति से सभी का हौसला बढ़ाते हुए गाँव कनेक्शन की ओर से आयोजित किए गए इस स्वयं फ़ेस्टिवल की सराहना की।

इस दौरान एक खिलाड़ी अनिकेत कुमार ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, “यह पहला मौका है जब मैं स्टेडियम में खेलने के लिए पहुंचा हूं। इसके लिए गाँव कनेक्शन का धन्यवाद।” वहीं, मोहम्मद अमीन बताते हैं, “स्टेडियम में खेलने का यह पहला अवसर रहा जो काफी यादगार है।” वहीं, हरिराम बताते हैं, “स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में ही हमने दुर्गा इंटर कॉलेज की टीम को हरा दिया। गांव कनेक्शन को इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।”

स्टेडियम में खेलने का अनुभव सभी के लिए रहा यादगार।

वहीं, स्टेडियम में एक ओर क्रिकेट खेला गया तो दूजी ओर कबड्डी का आयोजन किया गया। रोमांच की इस महफिल में चारों ओर खेल भावना के साथ ही बच्चों में टीम भावना को बढ़ावा देने का प्रयास किया गया।

एक से बढ़कर एक रंगोलियों को देख सभी बोल उठे, वाह।

रंगोली प्रतियोगिता में उकेरे सपनों के रंग

वहीं, स्टेडियम में ही लड़कियों के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रंगोली के जरिए सभी का हुनर देख कार्यक्रम में पहुंचे दंग रह गए। इस रंगोली को लोगों की खूब तारीफ मिली। वहीं, बच्चों ने गाँव कनेक्शन के स्वयं फेस्टिवल को धन्यवाद दिया, जिसके माध्यम से बच्चे अपने हुनर को प्रदर्शित कर सके। प्रतियोगिता की विजयी प्रतिभागियों को ओंकार मनीषी वरिष्ठ पत्रकार ने रंगोली में भाग लेने वाली बच्चियों को सम्मानित किया। इस दौरान खो-खो प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। क्रिकेट खेलने आए लड़कों की तरह ही लड़कियों के लिए भी यह पहला ऐसा अवसर था। इस अनुभव के लिए सभी ने गाँव कनेक्शन को धन्यवाद कहा। खोखे और कबड्डी प्रतियोगिता श्रीहर कुमार पाठक इंटर कॉलेज की छात्राओं ने अपना जौहर दिखाया।इसके अलावा रंगोली प्रतियोगिता में श्रीश्यामलाल अग्नेयलाल स्कूल से मांशी और आरती ने भाग लिया। साथ जीएफ कॉलेज के वाणिज्य विभाग की गुलबहार, सुखमनी कौर और साम्या जावेद ने रंगोली प्रतियोगिता में भाग लिया।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Share it
Share it
Top