क्या अब दूर होंगी की समस्याएं?

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   22 March 2017 12:18 PM GMT

क्या अब दूर होंगी  की समस्याएं?विधानसभा के गठन में जिले के दो चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिली है।

प्रशांत श्रीवास्तव, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

बहराईच। विधानसभा के गठन में जिले के दो चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिली है, जिससे तीन लाख से ज्यादा की जनसंख्या वाले इस सीमावर्ती जनपद के लोगों में खासा उम्मीद जगी है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

49.63 प्रतिशत साक्षरता दर के साथ कृषि यहां का मुख्य व्यवसाय है, जिससे किसानों की आंखों में उम्मीद की अलख देखने को मिल रही है। 25 सालों से समाजवादी पार्टी का गढ़ रही बहराइच सदर सीट को बीजेपी की झोली में डालने पर अनुपमा जायसवाल को राज्य मंत्री का पद दिया गया है, वहीं कैसरगंज विधानसभा सीट से जीते मुकुट बिहारी वर्मा कैबिनेट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

क्या कहते हैं किसान

वहीं, शिवपुर विकासखंड के नेवादा ग्रामसभा निवासी 35 वर्षीय किसान विश्वनाथ ने कहा कि अगर हमें समय पर बीज खाद पानी और बैंको से कर्ज मिल जाये तो जिले का किसान भी तरक्की कर सकता है। हम तो मंत्री जी से यही चाहते कि हम किसान लोग की बात को भी सुने ।

इन बड़ी उपलब्धियों के बाद जिले के किसान, मजदूर, व्यापारी वर्ग अब तरक्की की नई ऊंचाइयों को छूना चाहता है। जिला महिला समाख्या केंद्र की जिला समन्वयक रजबुल निशा ने कहा कि इस जनपद नेपाल सीमा से सटे होने के कारण यहाँ लड़कियों की तस्करी बहुत बड़ी समस्या है, इसको तुरंत रोकने की जरूरत है। सभी थानों और चौकियों को सक्रिय होना पड़ेगा, तब जाकर इस समस्या से निजात मिलेगी।

साथ ही कहा कि गाँव का विकास हो, इसके लिए गाँवों को सड़कों से जोड़ने की जरूरत है ताकि ग्रामीण इलाकों के लोग भी जिला मुख्यालय से जुड़ पाये। वहीं, बहराईच सदर निवासी व्यापारी अभय कुमार (32 वर्ष) ने कहा कि जाम और प्रदूषण पहले बड़े शहरों की समस्या थी, अब इसे हम झेल रहे हैं। इतना ही नहीं, नगर के अंदर डीजल ऑटो एक बड़ी समस्या है।

इनसे ध्वनि और वायु दोनों प्रदूषण फैलते हैं और घंटों जाम लगता है। वो अलग से इन पर प्रतिबन्ध लगाकर इन्हें नगर के बाहरी हिस्सों में रूट के हिसाब से चलाना चाहिए और नगर में सोलर और बैटरी चालित रिक्शों का प्रयोग होना चाहिए जोकि की इको फ्रेंडली हो।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top