महिलाओं ने कोटेदार के खिलाफ की शिकायत

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   27 March 2017 12:36 PM GMT

महिलाओं ने कोटेदार के खिलाफ की शिकायतमहिलाओं ने राशन पात्रता सूची से नाम काटे जाने का कोटेदारों पर आरोप लगाया।

शाश्वत पांडेय ,स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

शाहजहांपुर। राशन पात्रता सूची से नाम काटे जाने और उज्जवला योजना के तहत गैस चूल्हा न मिलने पर महिलाओं ने उपजिलाधिकारी से शिकायत कर जांच की मांग की है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

नरेन्द्र मोदी सेना के जिलाध्यक्ष महेश गुप्ता के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं ने तहसील परिसर में जमा होकर कोटेदारों के खिलाफ उपजिलाधिकारी पदम सिंह से शिकायत की। उपजिलाधिकारी पदम सिंह की गैर मौजूदगी में महिलाओं से ज्ञापन नायाब तहसीलदार सौरभ सिंह यादव ने लिया। उपजिलाधिकारी से महिलाओं ने राशन पात्रता सूची से नाम काटे जाने का कोटेदारों पर आरोप लगाया और साथ ही उज्जवला योजना के तहत गैस चूल्हा न मिलने की शिकायत की।

महिलाओं ने राशन कार्ड सत्यापन में कोटेदारों पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘’जिनके दो मंजिला मकान और सड़कों पर गाड़ियां दौड़ रही हैं उन्हें पात्र बनाकर राशन दिया जा रहा है, लेकिन जिनके पास खाने को दाना नहीं और कोई जरिया नहीं कमाने का उनको दो बार राशन देकर पात्रता सूची से कोटेदारों ने नाम कटवा दिया। इसकी सत्यता से जांच कराकर सूची में नाम दर्ज कराया जाए और राशन दिलाया जाए।’’

इस मौके पर रेखा, बिमला देवी, जग देवी, कंचन लाल, मुन्नी देवी, सावित्री, राधा देवी, ममता, रामप्यारी, साधना, रामवती, सुशीला, सविता, अभिजीत कुमार आदि मौजूद थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top