शराब ठेके के विरोध में महिलाओं का हल्लाबोल

शराब ठेके के विरोध में महिलाओं का हल्लाबोलदुकान को कर दिया आग के हवाले।

विकास यादव, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

मेरठ : यूपी में शराबबंदी को लेकर महिलाएं अब खुलकर सामने आ रही हैं। जहां भी देखे महिलाएं शराब का विरोध कर रही हैं। मेरठ में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जहां, महिलाओ ने एक शराब के ठेके पर धावा बोल दिया और वहाँ मौजूद शराब सेल्समैन को जमकर डंडों और थप्पड़ों से पिटाई कर दी।

गुस्साई महिलाओं ने ठेके में आग लगा दी और शराब की बोतलों पर डंडे बरसा दिए और बोतले भी तोड़ दिए। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इस दौरान काफी संख्या में पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रही कुछ महिलाओं को हिरासत में लिया, जिसके बाद पुलिस ने सेल्समैन की जान बचाई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में किया।

यही नहीं, महिलाओं के समर्थन में पास के कुछ लोग भी सड़कों पर आ गये और जाम लगा दिया और आग लगा दी गई। घंटों प्रदर्शन और आक्रोश का दौर चलता रहा। मामला कोतवाली लिसाड़ी गेट क्षेत्र नूर नगर का है, जहां कुछ दिनों से एक शराब का ठेका चल रहा है। गाँव में रहने वाली महिलाओं का कहना है कि आए दिन ठेके पर शराब खरीदने आने वाले लोग महिलाओं से अभद्रता करते हैं जिसका कई बार विरोध भी कर चुके है, लेकिन कोई नहीं माना।

जिसके चलते बुधवार को महिलाओ ने ये कदम उठाया। गुस्साई महिलाओं ने कहा, पुलिस कोई कार्यवाही नहीं करती इसलिए हमें यह कदम उठाना पड़ा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top