महिला दिवस पर महिलाओं को मिला शौचालय का उपहार 

Swati ShuklaSwati Shukla   8 March 2017 1:58 PM GMT

महिला दिवस पर महिलाओं को मिला शौचालय का उपहार बख्शी का तालाब तहसील में काम करने वाली महिलाओं को शौचालय उपहार किया गया है।

स्वयं डेस्क प्रोजेक्ट

लखनऊ। बख्शी का तालाब तहसील में काम करने वाली महिलाओं को शौचालय उपहार किया गया है। तहसील परिसर में महिलाओं के लिए एक भी शौचालय नहीं बने हैं। इस समस्या को देखते हुए उपजिला अधिकारी ज्योत्सना यादव ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर तहसील परिसर में महिलाओं के लिए एक शौचालय बनवाया है।

महिलाओं से संबन्धित सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उपजिलाअधिकारी ज्योत्स्ना यादव का कहना है, “एक महिला होने के नाते मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी था, कि यहां पर मैं महिलाओं के लिए शौचालय बनवाऊं। परिसर में महिलाओं के लिए कोई शौचालय नहीं है, यहां बहुत सी महिला वकील काम करती हैं, जिनको इस समस्या का सामना आए दिन करना पड़ता था।”

वह आगे बताती हैं, “तहसील दिवस पर दूर-दराज से फरियाद लेकर आने वाली महिलाओं को भी शौचालय की समस्या का सामना करना पड़ता था। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मैंने यह शौचालय बनवाया है।” ज्योत्स्ना यादव ने कहा, “महिलाओं को शौच जाने में कोई समस्या न हो। इस शौचालय का उद्घाटन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किया जाएगा। यहां पर तहसील दिवस में बख्शी तालाब तहसील में लगभग रोज 100 से 200 महिलाएं किसी न किसी काम से आती हैं। तहसील में काम करने वाली महिलाओं को यह शौचालय उपहार में मिला है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top