स्वयं फेस्टिवल कन्नौजः कहीं कराया गया योगा तो कहीं लोगों का किया गया मुफ्त इलाज, देखें तस्वीरें

स्वयं फेस्टिवल कन्नौजः कहीं कराया गया योगा तो कहीं लोगों का किया गया मुफ्त इलाज, देखें तस्वीरेंकन्नौज के बिट्टी देवी इंटर कॉलेज उदैतापुर में योग शिविर का आयोजन किया गया।

स्वयं फेस्टिवल में कन्नौज के जिला वन अधिकारी आरके सिंह ने जेपीएस, सेन्ट जेवियर्स और कन्हैयालाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज कन्नौज के बच्चों को लाख बहोसी पक्षी बिहार को घुमाया। साथ ही बच्चों के कई सवालों का जवाब दिया।
स्वयं फेस्टिवल में सुगन्ध की नगरी कन्नौज में जिले के कई लोगों को उनके समाज के प्रति किए गए काम के लिए स्वयं अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान जिले के जिलाधिकारी डॉ. अशोक चंद्र ने किया।
स्वयं फेस्टिवल में कन्नौज में जिले के कई लोगों को उनके समाज के प्रति किए गए काम के लिए स्वयं अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान जिले के जिलाधिकारी डॉ. अशोक चंद्र ने किया।
रविवार को अवकाश के बाद भी कन्नौज के हाजीगंज स्थित मदरसा एसए पब्लिक मेमोरियल स्कूल में बच्चों के लिए डेंटल कैंप लगाया गया। डॉ. वरुण कटियार ने डेंटल कैंप में बच्चों का बरीकी से चेकअप किया।
कन्नौज के महेन्द्र नीलम जनता इंटर कॉलेज में स्वयं फेसिटिवल के तहत किया गया आई कैम्प का आयोजन।
कन्नौज के उर्मदा ब्लॉक के महेंद्र नीलम जनता इंटर कॉलेज तिर्वा में उत्तर प्रदेश पुलिस छात्राओं को 1090, डायल 100, ई-एफआईआर, महिला सम्मान प्रकोष्ठ और ट्विटर सेवा के बारे में जानकारी दी गई।
कन्नौज जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर स्थित हसेरन में कानपुर मंडल की इकलौती हेचरी है। जहां स्वयं फेस्टिवल के तहत मछली पालन विशेषजों ने चौपाल लगाई।
कन्नौज के हाजीगंज स्थित मदरसा एसए पब्लिक मेमोरियल स्कूल में बच्चों के लिए डेंटल कैंप लगाया गया। डॉ. वरुण कटियार ने डेंटल कैंप में बच्चों का बरीकी से चेकअप किया।
कन्नौज के नेहरू डिग्री कॉलेज छिबरामऊ में छात्र व छात्राओं को जुडो कराटे सिखाया गया।
कन्नौज जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर उमर्दा ब्लॉक इलाके के गाँव दिसरापुर के मजरा हिम्मतपुर में स्वयं फेस्टिवल में किसानों की चौपाल लगाई गई। एसडीएम तिर्वा राजेश कुमार यादव ने इस चौपाल में इलाके के ग्रामीणों की फरियाद सुनी।
उमर्दा ब्लॉक इलाके के दिसरापुर के हिम्मतपुर गाँव में पशुपालन विभाग की ओर से पशुओं के लिए दवाइयाँ भी बांटी गई। डाक्टरों ने ग्रामीणों को सर्दी से बचने के तरीके भी बताएं।
उमर्दा ब्लॉक इलाके के दिसरापुर के हिम्मतपुर गाँव में पशुपालन विभाग की ओर से पशुओं के लिए दवाइयाँ भी बांटी गई। कुछ पशुओं का इलाज भी किया गया।
कन्नौज के उमर्दा ब्लॉक सभागार में स्वयं फेस्टिवल के तहत ग्रीन गैंग की महिलाओं का हेल्थ कैंप लगा। ग्रीन गैंग से जुड़ी महिलाओं ने लेडी डॉक्टरों से अपनी समस्याएं साझा की।
कन्नौज के गुर्शयगंज में किया गया बृक्षारोपण।
कन्नौज के मदरसा एसए पब्लिक स्कूल में कराया गया क्रिकेट मैच।
कन्नौज के मदरसा एसए पब्लिक मेमोरियल स्कूल हाजीगंज में आज रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कई छात्राओं हिस्सा लेकर अपने अपने हुनर को पेश किया।
कन्नौज के मदरसा एसए पब्लिक मेमोरियल स्कूल हाजीगंज में आज गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कई छात्राओं हिस्सा लेकर अपने अपने हुनर को पेश किया।
ग्रामीणों को बांटी गई मुफ्त दवाई।
छात्र-छात्राओं को बताया गया हांथ धोने का सही तरीका।
मदरसा छात्राओं के बीच कराया गया ड्राइंग कम्पटीशन।
कन्नौज के दो मदरसों की छात्राओं ने मेहंदी प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया। कलाइयों पर करीना की मेहंदी उकेरी गई। एक से एक बढ़कर मेहंदी कलाईयों पर लगाई गई। लोगों ने तारीफ की।
छात्रों ने नाटक करके दी पर्यावरण के बारे में जानकारी।
कन्नौज के बिट्टी देवी इंटर कॉलेज उदैतापुर में पुलिस सत्र के तहत डायल 100 व 1098 का आयोजन किया गया।
कन्नौज के बिट्टी देवी इंटर कॉलेज उदैतापुर में योग शिविर का आयोजन किया गया।
सरस्वती विद्या मन्दिर में आयोजित किया गया वुमेन इंपावरमेंट का सेशन।
स्वयं फेसिटिवल के कार्यक्रम में बांटे गए टूथपेस्ट।
कार्यक्रम के तहत की गई गंगा घाट की सफाई।
स्वयं फेस्टिवल द्वारा आयोजित कार्यक्रम किया गया बच्चों का मुफ्ट हेल्थ चेकअप।

Share it
Top