सत्ता संभालने के दो साल बाद भी चुनावी मोड़ में हैं मोदी: जोशी

सत्ता संभालने के दो साल बाद भी चुनावी मोड़ में हैं मोदी: जोशीgaonconnection

इंदौर (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव सीपी जोशी ने आज कहा कि यह सरकार अपने कार्यकाल के दो साल बीतने के बाद भी वादे पूरे नहीं कर सकी है और मोदी अब तक चुनावी मोड में हैं।

जोशी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''केंद्र की सत्ता संभालने के दो साल बाद भी मोदी चुनावी मोड़ में हैं। प्रधानमंत्री जब भी गैर भाजपा शासित सूबों में जाते हैं, तो वहां के मुख्यमंत्रियों को छोटा साबित करना चाहते हैं जबकि प्रधानमंत्री के रुप में उनकी जिम्मेदारी है कि वह सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मदद लेकर देश को आगे बढ़ाएं।'' उन्होंने कहा, ''मोदी को याद रखना चाहिये कि अब वह देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि इस पद के उम्मीदवार।''        

जोशी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार विदेशी बैंकों में जमा काला धन वापस लाने, महंगाई घटाने, रोजगार बढ़ाने और सुशासन के अपने चुनावी वादे निभाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा, ''जुमलों के बूते सत्ता हासिल करने वाली मोदी सरकार अपने चुनावी घोषणापत्र को हकीकत में नहीं बदल सकी है।'' वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यह आरोप भी लगाया कि मोदी सरकार न्यायपालिका और संवैधानिक संस्थाओं की स्वायत्तता को मान्यता न देकर लोकतंत्र को कमजोर करना चाहती है।

उन्होंने भाजपा के कांग्रेसमुक्त भारत के नारे पर पलटवार करते हुए दावा किया कि वर्ष 2019 के अगले लोकसभा चुनावों में सियासी परिदृश्य कांग्रेस के पक्ष में बदलेगा और देश मोदीमुक्त हो जाएगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता को लेकर भाजपा के सवाल उठाए जाने पर जोशी ने कहा कि राहुल के नेतृत्व के परिणाम आने वाले दिनों में सबको नज़र आएंगे।

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में राहुल पार्टी की कमान आखिर कब संभालेंगे, उन्होंने कहा, ''इस सिलसिले में हम रणनीति के तहत काम कर रहे हैं। वह सही वक्त पर कांग्रेस की कमान संभालेंगे।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top