स्टिंग मामले में हरीश रावत को सीबीआई का समन

स्टिंग मामले में हरीश रावत को सीबीआई का समनgaonconnection, स्टिंग मामले में हरीश रावत को सीबीआई का समन

नई दिल्ली। सीबीआई ने स्टिंग जांच के सिलसिले में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को समन भेजा है। सोमवार को इस मामले में रावत से पूछताछ की जाएगी। उत्तराखंड में सियासी ड्रामा के बीच एक स्टिंग ऑपरेशन का मामला सामने आया था जिसमें रावत अपनी सरकार बचाने के लिए सौदेबाजी की बात कह रहे हैं।

अभी हाल ही में कांग्रेस के बागी विधायकों ने दस दिन पहले मुख्यमंत्री हरीश रावत का एक स्टिंग ऑपरेशन जारी किया था जिसमें हरीश रावत को अपनी सरकार बचाने के लिए पैसों के लेन देन की बातचीत करते हुए दिखाया गया था। इस वीडियो में हरीश रावत 5 करोड़ रुपए खुद से और 10 करोड़ रुपए किसी जरिए से दिलाने की बात कह रहे थे। बागी विधायको का दावा था कि ये स्टिंग ऑपरेशन 23 मार्च का है। इस स्टिंग को दिखाने के बाद मीडिया से बात करते हुए बागी विधायकों ने कहा कि उनकी जान को खतरा है इसलिए उन्हें सुरक्षा दी जाए।

वीडियो जारी किए जाने के बाद सीएम हरीश रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अगर ये सही है तो साबित होता है कि बागी विधायक पैसे के लिए बीजेपी के साथ गए और फिर पैसे के लिए सरकार से बात कर रहे थे। हमारा मानना है कि सीडी झूठ है, जिसने स्टिंग किया है उनकी रेप्युटेशन हर कोई जानता है।

रावत ने कहा था, ''मैं सीधा कहना चाहूंगा कि ये सीडी बिल्कुल झूठ है, बिल्कुल गलत है।'' हरीश ने उस न्यूज चैनल पर भी सवाल उठाए है, जिसने कथित रूप से यह स्टिंग करवाया है।

Tags:    India 
Share it
Top