सूखा प्रभावित लातूर को 15 दिन बाद मिलेगा पानी

सूखा प्रभावित लातूर को 15 दिन बाद मिलेगा पानीgaonconnection

मुंबई। सूखे की मार के शिकार महाराष्ट्र के लातूर ज़िले को पानी के लिए अभी 15 दिन और इंतज़ार करना पड़ेगा। लातूर में अगले 15 दिनों के भीतर ट्रेनों के जरिये पानी पहुंचाया जाएगा। जबकि परभणी कस्बे में जलापूर्ति स्थलों के आसपास निषेधाज्ञा लगा दी गई है ताकि किसी भी प्रकार की हिंसा को रोका जा सके। 

लातूर और बीड में स्थिति इतनी विकट हो चुकी है कि अधिकारी ज़िला जेल में बंदियों को स्थानांतरित करने के बारे में सोच रहे हैं। इस बीच विपक्षी कांग्रेस-राकांपा ने एनडीए पर भीषण संकट से निबटने में विफल रहने का आरोप लगाया।

राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से महाराष्ट्र विधानसभा में लातूर में पानी की भीषण किल्ल्त को लेकर हुई चर्चा के दौरान कहा, ''हमने लातूर में ट्रेन के जरिये पानी की आपूर्ति करने का प्रबंध किया है। सूखा प्रभावित परभणी कस्बे में आपूर्ति स्थलों एवं पानी की टंकियों के पास अपराध प्रक्रिया संहिता के तहत धारा-144 लगा दी गयी है। साथ ही इन जगहों पर होम गार्ड तैनात किये गये हैं ताकि बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों को नियंत्रित किया जा सके, जिससे कानून और व्यवस्था के हालात खराब ना हों।'' मुंबई के पास ठाणे में भी जल संकट पैदा हो गया है निगम आयुक्त संजीव जायसवाल ने सभी दसों वार्डों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये हैं ताकि स्थिति से निबटने के उपाय किये जा सकें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top