शराबी शिक्षकों की लग गई क्लास, चारों निलंबित 

शराबी शिक्षकों की लग गई क्लास, चारों निलंबित Sharab Party in School 

शामली। प्राथमिक विद्यालय में बैठकर जाम लड़ाने वाले शिक्षकों की आखिरकार क्लास लग गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच रिपोर्ट आने के बाद शराब पीने वाले इन चारों शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि यह मामला प्रदेश के शिमला जिले के झिंझाना स्थित डेरा बिरालियन गांव के प्राथमिक विद्यालय का है।

21 सितंबर को स्कूल में बैठकर शराब पीते मिले शिक्षक

बीते 21 सितंबर को डेरा बिरालियन गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक स्कूल परिसर में ही शराब व सिगरेट पीते और मांस का सेवन करते नजर आये। ग्रामीणों ने मौके की वीडियो रिकॉर्डिंग और फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। सोशल मीडिया में वायरल होते ही आरोपी शिक्षकों के खिलाफ जांच बैठा दी गई।

जांच में सही पाये गये आरोप

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी मनोर जाय को जांच सौंपी गई थी। जांच में चार शिक्षकों पर आरोप सही पाये गये हैं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद चारों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित शिक्षकों में प्राथमिक विद्यालय डेरा बिरालियान के सहायक अध्यापक बिलम सिंह, सहायक अध्यापक इरशाद, प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय खेड़ी जुनारदार प्रेमप्रकाश और यहियापुर के प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक लखेंद्र सिंह शामिल हैं।

हर दूसरे-तीसरे दिन होती थी शराब पार्टी

ग्रामीणों ने इस संबंध में फोटो और वीडियो के साथ डीएम को शिकायती पत्र लिखकर भेजा था। इसमें ग्रामीणों ने लिखा था कि स्कूल के शिक्षक हर दूसरे-तीसरे दिन स्कूल में बैठकर शराब पीने के साथ मुर्गा-मांस बनवाते हैं। ये शिक्षक मिड डे मील बनाने वाली महिलाओं से जबरन खाना बनवाते हैं। उन्होंने शिकायत की कि स्कूल में इस तरह के माहौल से बच्चों का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि इससे पहले भी बीएसए से शिकायत की गई थी मगर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top