गाँव की सड़क बनी तालाब, ग्रामीण सड़क पर पकड़ रहे हैं मछलियाँ

गाँव की सड़क बनी तालाब, ग्रामीण सड़क पर पकड़ रहे हैं मछलियाँसीतापुर ज़िले के लहरपुर ब्लॉक के रोशीपुर कला गाँव में सड़क बन गई है तालाब

सलमान खुर्शीद- कम्युनिटी जर्नलिस्ट

लहरपुर, सीतापुर। बारिश के बाद ग्रामीणों का गाँव से निकलना मुश्किल हो गया, गाँव की सड़क तालाब में बदल गयी है।

सीतापुर ज़िले के लहरपुर ब्लॉक के रोशीपुर कला गाँव में ग्रामीणों को बहुत बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के तीन-चार महीने पूरी सड़क पर पानी भरा रहता है। इस मौसम में गाँव पूरी तरह से दूसरे गाँव से कट जाता है। सबसे ज्यादा नुकसान बाहर पढ़ने वाले बच्चों का होता है।

बरसात में तो गाँव से निकलना मुश्किल हो जाता है, अगर ऐसे में गाँव में कोई बीमार हो जाए तो चारपाई पर लाद कर इसे पार कराना पड़ता है, क्योंकि कोई गाड़ी वाला इस पानी में नहीं घुसना चाहता है।
अनिल कुमार (45 वर्ष)- ग्रामीण

गाँव की सड़क बनी तालाब

सड़क पर इतना अधिक पानी भर गया है कि लोग पानी में मछलियाँ पकड़ने लगे हैं। जानवर लोग सड़क पर ही नहला रहे हैं। सड़क पर जल भराव से आए दिन दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं, गाँव के रमेश कुमार (40 वर्ष) बताते हैं, "अभी कुछ दिन पहले गाँव का एक लड़का ट्रेक्टर लेकर जा रहा था, पानी में उसका ट्रैक्टर ट्राली पलट गया, उसी के नीचे वो दब गया, बड़ी मुश्किल से उसे बचाया जा सका।

ग्रामीणों ने ब्लॉक और प्रशासन स्तर पर इसको लेकर कई बार प्रार्थना पत्र भी दिया लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top