उन्नाव में सफाई के अभाव में सड़कों पर बह रहा नालियों का पानी

उन्नाव में  सफाई के अभाव में सड़कों पर बह रहा नालियों का पानीनाला जाम हाेने से सड़क पर जलजमाव।

नवनीत अवस्थी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

उन्नाव। केन्द्र और प्रदेश की सरकार स्वच्छता अपनाने पर जोर दे रही है, वहीं नगर पालिका द्वारा सफाई सही तरीके से सुनिश्चित नहीं किए जाने से उन्नाव जिले में अव्यवस्थाओं का आलम है। कयी नालियों का पानी सडक़ों पर बह रहा है, जबकि, शहर के कलक्टरगंज फाटक में नालियों का पानी निकल कर घरों में पहुंचने लगा है। सफाई व्यवस्था में इस तरह की अनियमितता के कारण पूरे क्षेत्र में मच्छरों की भरमार है। लोग विभिन्न संक्रामक रोगों का शिकार हो रहे हैं।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मामला मेरे संज्ञान में है। रोस्टर के हिसाब से सफाईकर्मी पहुंच नहीं रहे हैं। जल्द की हर मोहल्ले के लिए एक अलग से रोस्टर बनाया जाएगा।
रामचंद्र गुप्ता, चेयरमैन

कलक्टरगंज में रहने वाले देवेश सिंह (30वर्ष) बताते हैं, “सफाई कर्मियों की अनदेखी से क्षेत्र में सफाई नहीं हो पा रही। नालियों में पानी भर जाता है। कूड़ा उठाया नहीं जाता। मवेशी कूड़ा फैलाते रहते हैं। ” वहीं, इसी मोहल्ले के रहने वाले अनिरुद्ध सिंह (34वर्ष) बताते हैं, “सरकार के निर्देश पर अधिकारी हो या कर्मचारी नेता हो या कार्यकर्ता सभी हाथ में झाड़ू उठाकर सफाई का संकल्प लेते हैं, लेकिन सफाई के लिए पालिका में तैनात सफाई कर्मी अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहे हैं। सफाई के अभाव में शहर की नालियों व नालों में कूड़ा करकट बजबजा रहा है।”

ये भी पढ़ें: उन्नाव पुलिस अपनों से दूर रहने वाले बुजुर्गों का बनेगी सहारा

इसी मोहल्ले के आशुतोष तिवारी ने बताया,“ नालियां चोक होने की वजह से नालियों का पानी मोहल्ले के गीता हास्पिटल के अंदर पहुंच रहा है। बताया कि इस सम्बंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी से शिकायत की गयी, तो उन्होंने समस्या का निवारण कराने की बजाय कोरे आश्वासनों की घुट्टी पिलाकर चलता कर दिया।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top