#swayamfestival: ताकि गाँव-गाँव में ग्रामीण उठाएं यूपी पुलिस की नई सेवाओं का लाभ

#swayamfestival: ताकि गाँव-गाँव में ग्रामीण उठाएं यूपी पुलिस की नई सेवाओं का लाभविकास भवन के अंबेडकर सभागार में आमजन को यूपी पुलिस की नई सेवाओं के बारे में बताते पुलिस अधिकारी।

सिद्धार्थनगर। पुलिस बदल रही है। जब दो पुलिसकर्मी आए तो लोग यह न समझें कि पुलिसकर्मी डंडा फटकारने आए हैं। बल्कि यह माना जाए कि पुलिसकर्मी हमारी मदद करने के लिए आए हैं। पुलिस के प्रति आमजन की यह धारणा बदलना ही हमारा ध्येय है। लोग समझें कि पुलिस आपकी मदद के लिए है। ऐसे में अब पुलिस बदल रही है तो जरूरत है कि लोग भी अब बदलें। यह बातें सीओ अकमल खान ने सिद्धार्थनगर के विकास भवन स्थित अंबेडकर सभागार में लोगों के समक्ष रखीं। सिद्धार्थनगर में शुरू हुए देश के सबसे बड़े ग्रामीण उत्सव 'स्वयं फेस्टिवल' के पहले दिन यूपी पुलिस की ओर से विशेष सत्र का आयोजन किया गया।

डायल 100 और 1090 के बारे में दी जानकारी

कार्यक्रम में सीओ अकमल खान समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पुरुषों और महिलाओं को यूपी पुलिस की नई सेवाओं के बारे में जानकारी दी। डायल 100, यूपी 100 और वूमेन पॉवर लाइन 1090 के बारे में विस्तार से लोगों के साथ पुलिस अधिकारियों ने चर्चा की। इस मौके पर सीओ अकमल खान ने सैकड़ों छात्रों और ग्रामीणों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी और कहा कि किस तरह से वे पुलिस की मदद कर क्षेत्र में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए में यूपी पुलिस का सहयोग कर सकते हैं।

सीओ अकमल खान ने कहा कि हमें खुशी है कि हम गाँव कनेक्शन के साथ जुड़े और गाँव-गाँव में यूपी पुलिस की नई योजनाओं और सेवाओं को हजारों ग्रामीणों तक पहुंचाएंगे, जिसके बारे में ग्रामीण जानते भी नहीं है। हमारी कोशिश है कि स्वयं फेस्टिवल के जरिये लोगों से जुड़ेंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top