#स्वयंफ़ेस्टिवल: किसान चौपाल में किसानों ने वरासत दर्ज करने की लगाई गुहार

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   4 Dec 2016 8:51 PM GMT

#स्वयंफ़ेस्टिवल: किसान चौपाल में किसानों ने वरासत दर्ज करने की लगाई गुहारकन्नौज जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर उमर्दा ब्लॉक के गाँव दिसरापुर के मजरा हिम्मतपुर में किसान चौपाल के बाद गाँव का निरीक्षण करते एसडीएम तिर्वा।

इंदरगढ़ (कन्नौज)। स्वयं फ़ेस्टिवल में लगाई गई चौपाल में अधिकतर ग्रामीणों ने अपनी जमीन के मामले को सुनवाई के लिए रखा और वरासत दर्ज करने की गुहार लगाई।

देश के पहले ग्रामीण अखबार गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगांठ पर 2-8 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के 25 ज़िलों में स्वयं फ़ेस्टिवल का आयोजन चल रहा है। आज स्वयं फ़ेस्टिवल का तीसरा दिन (4 दिसम्बर) है।

कन्नौज जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर उमर्दा ब्लॉक इलाके के गाँव दिसरापुर के मजरा हिम्मतपुर में स्वयं फेस्टिवल में किसानों की चौपाल लगाई गई। एसडीएम तिर्वा राजेश कुमार यादव ने इस चौपाल में इलाके के ग्रामीणों की फरियाद सुनी। चौपाल में किसानों ने अधिकतर फरियाद जमीन सम्बंधित मामलों की। किसानों एसडीएम तिर्वा से वरासत दर्ज करने की गुहार की। इसके बाद एसडीएम ने विवादित जमीनों का ग्रामीणों संग निरीक्षण किया। एसडीएम ने शिकायतों के हल के लिए लेखपाल से तुरंत कारवाई करने के निर्देश दिए।

शासन की तरफ चलाए जा रहे कई किसान हित योजनाओं के बारे में एसडीएम राजेश कुमार यादव ने विस्तार से चर्चा की। प्रधान पवन यादव ने एसडीएम को गाँव में आकर समस्याएं सुनने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही ग्रामीणों ने गाँव कनेक्शन की पहल को सराहा।

इसके बाद एसडीएम तिर्वा निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण लिया युवक-युवती प्रमाण पत्र बांटे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top