#स्वयंफ़ेस्टिवल: कन्नौज में बच्चों ने कहा दिन में दो बार करेंगे दांत साफ 

#स्वयंफ़ेस्टिवल: कन्नौज में बच्चों ने कहा दिन में दो बार करेंगे दांत साफ कन्नौज के हाजीगंज स्थित मदरसा एसए पब्लिक मेमोरियल स्कूल में बच्चों के लिए लगाया गया डेंटल कैंप।

कन्नौज। स्वयं फेस्टिवल में सर्दी और कोहरे के बावजूद नौनिहाल अपने दांतों का चेकअप कराने सुबह से ही एकत्र हो गए। स्वयं फेस्टिवल का कन्नौज में आज तीसरा दिन (4 दिसम्बर) है।

रविवार को अवकाश के बाद भी कन्नौज के हाजीगंज स्थित मदरसा एसए पब्लिक मेमोरियल स्कूल में बच्चों के लिए डेंटल कैंप लगाया गया। डॉ. वरुण कटियार ने डेंटल कैंप में बच्चों का बरीकी से चेकअप किया। डॉ. कटियार ने बच्चों को दांतों को सुरक्षित रखने के टिप्स दिए।

देश के पहले ग्रामीण अखबार गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगांठ पर 2-8 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के 25 ज़िलों में स्वयं फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। शहर सोनभद्र भी इन 25 जिलों में शामिल है। डॉ. कटियार ने बच्चों से कहा अपने दांत सुबह शाम दोनों समय साफ करें। बच्चों ने हामी भरी कि हम आपकी बात मानेंगे। बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी आए हैं।

मदरसे के प्रिंसिपल मोहम्मद शाकिब, प्रबंधक शेख सलाउद्दीन, शेख कमालउद्दीन, शेख जमालउद्दीन, मोहम्मद आसिफ और मदरसा स्टाफ मौजूद रहा।

चेकअप के दौरान कई नौनिहाल के दांतों में दिक्कत निकली। डॉ. वरुण कटियार ने उनको निशुल्क दवाएं भी बांटी।

Share it
Top