पूरे देश में ओरल हेल्थ मंथ में नि:शुल्क दंत परीक्षण नवंबर और दिसंबर में 

पूरे देश में ओरल हेल्थ मंथ में नि:शुल्क दंत परीक्षण नवंबर और दिसंबर में परीक्षण के दौरान मरीज का चेकअप करते डॉक्टर।

कम्यूनिटी जर्नलिस्ट: अजय मिश्रा

कन्नौज। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ओरल हेल्थ मंथ में कोलगेट एवम भारतीय दन्त परिषद के सहयोग से पूरे भारत वर्ष में 32000 से अधिक भारतीय दन्त परिषद् से रजिस्टर्ड डेन्टिस्ट नि:शुल्क दन्त परीक्षण कर रहे हैं। अपने मोबाइल से इस नम्बर पर 18002661255 मिस कॉल देकर अपने एरिया का पिनकोड डालकर कोई भी कहीं से भी अपने एरिया के भारतीय दन्त परिषद से रजिस्टर्ड चिकित्सक का नम्बर जान सकते हैं और अपने पूरे परिवार का निःशुल्क दन्त परीक्षण करवा सकते हैं। ये अभियान पूरे देश में दो महीने तक मुफ्त में चलाया जा रहा है।

लोगों में बढ़ेगी जागरूकता

विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी ओरल हेल्थ मंथ में रजिस्टर्ड दन्त चिकित्सक के रूप में पूरे कन्नौज में केवल डॉ वरुण सिंह कटियार को ये उपलब्धि मिली है। डॉ वरुण कटियार इस उप्लब्धि के बारे में खुश होकर बताते हैं कि मुझे बहुत खुशी है। इस बार फिर मुझे ये मौका मिला है। वो आगे बताते हैं कि मै हर साल 2 नवंबर को नि:शुल्क दंत परीक्षण एवं 14 नवंबर को डेन्ट केयर डेंटल हॉस्पिटल मे बच्चों को फ्री मंजन वितरित किए जाते है। डॉ वरुण आगे कहते हैं कि ओरल हेल्थ मन्थ में पूरे 2 महीने फोन द्वारा रजिस्टर किए गए मरीजों का निःशुल्क दंत परीक्षण डेन्ट केयर डेंटल हॉस्पिटल मे किया जा रहा है। नि:शुल्क परीक्षण की वजह से लोगों मे मुख स्वास्थ्य के विषय मे जागरूकता बढ़ रही है।

उदाहरण के रूप में समझें... कैसे

देश का कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल से 18002661255 पर मिस कॉल करे। उसके बाद उसके पास कोलगेट कस्टमरकेयर से वापस फोन आयेगा। दिये गये निर्देशों का पालन करते हुए अपने एरिया का पिनकोड पूछे जाने पर कन्नौज का रजिस्टर्ड पिनकोड 209725 डालें। कुछ समय पश्चात आपके फोन पर एक मैसेज आयेगा, जिसमे कन्नौज जनपद के हास्पिटल का पता “डेंटकेयर डेंटल हास्पिटल”जीटी रोड सरायमीरा, विकास भवन के सामने, कन्नौज आयेगा। इस पता के साथ ही डॉ वरुण सिंह कटियार का फोन नम्बर 9839507080 आपके फ़ोन में मैसेज आएगा। ये सिर्फ कन्नौज जनपद की ही बात नहीं, बल्कि पूरे देश के रजिस्टर्ड डेन्टिस्ट का पता जान सकते हैं और मुफ्त में दन्त परीक्षण करा सकते हैं।

मुफ्त में अपने परिवार का दन्त परीक्षण करा सकते हैं और दातों से जुड़ी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। कन्नौज में 1 नवम्बर से अब तक 140 लोगों का मुफ्त में दन्त परीक्षण हो चुका है।
डॉ वरुण सिंह कटियार, मुख एवम दन्त सर्जन, कन्नौज

Share it
Top