#स्वयंफ़ेस्टिवल: कल्पना के रंगों से उकेरी रंगोली में छात्राओं का दिखा हुनर

#स्वयंफ़ेस्टिवल: कल्पना के रंगों से उकेरी रंगोली में छात्राओं का दिखा हुनरनन्हे हाथों ने बनाई रंगोली।

औरैया। स्वयं फेस्टिवल के तहत शनिवार को मां शारदा शिक्षानिकेतन सहार रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कल्पना के रंगों से उकेरी गई रंगोली में स्कूल की सभी छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

नन्हे हाथों ने बनाई रंगोली।

दरअसल, गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 25 जिलों में हो रहे स्वयं फेस्टिवल के तहत एक हजार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के तहत औरैया में भी कई तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। यहां रंगोली में पर्यावरण संरक्षण को लेकर छात्राओं ने एक से बढ़कर एक रंगोली बनाए।

नन्हे हाथों ने बनाई रंगोली।

सभी का हुनर देख कार्यक्रम में पहुंचे दंग रह गए। इस रंगोली को लोगों की खूब तारीफ मिली। वहीं, बच्चों ने गाँव कनेक्शन के स्वयं फेस्टिवल को धन्यवाद दिया, जिसके माध्यम से बच्चे अपने हुनर को प्रदर्शित कर सके।

कबड्डी के रोमांचक खेल ने सबकी थाम दीं सांसें

कबड्डी प्रतियोगिता में अपने हुनर का छात्रों ने दिया परिचय।

इस बीच शारदा स्कूल में कबड्डी मैच का भी आयोजन किया गया। इसमें सांसें थमा देने ले दांव-पेंच देख सभी रोमांचित हो गए। स्कूली छात्रों ने कबड्डी प्रतियोगिता में बेहतरीन खेल का परिचय देकर अपनी प्रतिभा को उभारा।

बच्चों के दांतों की जांच करते डेंटिस्ट।

इसी बीच स्कूल में बच्चों के दांत जांचे गए।साथ ही, हाथ धोने और दांत साफ करने के सही तरीके बताए गए। बच्चों को स्वच्छता बरक़रार रखने के लिए संकल्प भी दिलाया गया।

मेंहदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

मेंहदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

मेंहदी प्रतियोगिता भी आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न कक्षाओं की छात्राओं ने भाग लिया। साथ ही, उन्हें मेंहदी के उपयोग से होने वाले हर्बल गुणकारी बातों को बताया गया।

Share it
Top