स्काउट गाइड और एनसीसी कैडेट्स ने किया वोटरों का सहयोग

स्काउट गाइड और एनसीसी कैडेट्स ने किया वोटरों का सहयोगप्राथमिक स्कूल तिर्वागंज में मतदान के बाद बैसाखियों के सहारे बाहर जाते दिव्यांग को सहारा देते स्काउट गाइड कैडेट्स।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सीतापुर जिले के आदर्श और माॅडल बूथों पर कई बेहतर इंतजाम किए गए थे। यहां मतदाताओं का स्वागत और सहयोग किया गया। कई बूथों पर स्काउट गाइड और एनसीसी कैडेट्स भी लगे थे।

शहर के सुशीला देवी गर्ल्स इंटर काॅलेज बूथ पर स्काउट गाइड की कैडे्टस थीं। यहां स्टाफ को चाय और पानी भी पिला रही थीं। बीमार, असहाय, वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं का सहयोग भी इन्होंने किया। कक्षा नौ की 14 वर्षीय छात्रा सौर्य मिश्रा ने बताया कि उसे मतदाताओं की सेवा करते हुए अच्छा लग रहा है। उसने बुजुर्ग मतदाताओं का बूथ तक ले जाने में सहयोग किया है। कक्षा नौ की ही 14 वर्षीय पूजा देवी ने बताया कि कम पढे़-लिखे मतदाताओं को जानकारी देकर मतदान दिवस सफल बनाने में सहयोग किया है। प्रिया सारस्वत (14 वर्ष) ने बताया कि कुछ बीमार मतदाता भी आए। उसने सहयोग किया तो अच्छा लगा। इसी तरह तिर्वा के डीएन इंटर काॅलेज मतदान केंद्र पर एनसीसी कैडेट्स ने अनुशासन बनाए रखने और वोटरों को लाइन से अंदर भेजने में मदद की। प्रधानाचार्य रामऔतार यादव और प्रवक्ता सीपी मिश्र ने देखरेख की।

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय मित्रसेनपुर की वार्डेन रष्मि मिश्रा ने बताया कि बूथ के सामने ही स्कूल होने की वजह से उन्होंने आदर्श बूथ में मतदाताओं का सहयोग किया। उनके विद्यालय की छात्राओं ने वोटरों का स्वागत किया। बुजुर्ग और असहाय मतदाताओं की भी मदद की। कुछ अन्य बूथों पर भी ऐसे ही नजारे देखने को मिले। आदर्ष और माॅडल बूथ दुल्हन की तरह सजाए गए थे। इनमें चाय, नाश्ता और भोजन के भी इंतजाम थे।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

Share it
Top