#स्वयंफेस्टिवल : सर मेरे भाई का कत्ल हुआ था पुलिस कह रही है रोड एक्सीडेंट

#स्वयंफेस्टिवल : सर मेरे भाई का कत्ल हुआ था पुलिस कह रही है रोड एक्सीडेंटबालागंज की नंदिनी कश्यप जिसके भाई के कत्ल को पुलिस बता रही रोड एक्सीडेंट

लखनऊ। खुनखुन जी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाली नंदिनी कश्यप की आंखों में आंसू भरे हुए थे। अभी तीन सितंबर को उसके भाई शानू की मौत हरदोई रोड पर अंधे की चौकी के पास हो गई थी। नंदिनी का आरोप है कि उसके भाई का कत्ल हुआ था। मगर काकोरी पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी की। इस वारदात को पुलिस ने रोड एक्सीडेंट बताया। तीन महीने से नंदिनी और उसके परिवार के लोग पुलिस से न्याय की आस लगाए बैठे हैं मगर हल कुछ भी नहीं। मगर स्वयं फेस्टिवल के तहत मौका मिला तो उसने अपनी बातें पुलिस अधिकारियों को रो रो कर सुनाई। हद तो ये है कि आरोप ये तक लगा कि जब उसके परिवार के लोग शिकायत करने गये तो थाने में पुलिस कर्मी शराब पीये हुए लेटे थे। नंदिनी कश्यप की शिकायत को दर्ज कर के आला अफसरों तक पहुंचाने का पुलिस ने आश्वासन दिया। कहा कि उसके परिवार को न्याय जरूर मिलेगा।

खुनखुन जी डिग्री कॉलेज में स्वयं फेस्टिवल के दौरान जमा हुईं छात्राएं।

खुनखुन जी डिग्री कॉलेज चौक में शुक्रवार को स्वयं प्रोजेक्ट के तीसरे दिन छात्राओं को पुलिस किस तरह से मदद कर सकती है और सोशल मीडिया पर उनको किस तरह से सावधानियां बरतनी चाहिये, इसकी जानकारी दी गई। यूपी पुलिस की ओर से अनेक विशेषज्ञ यहां आए जिन्होंने लड़कियों को उनके अधिकारों से अवगत करवाया। वीमेन पॉवर लाइन 1090, डायल 100 सेवा की जानकारी दी गईं। इस मौके पर यहां लड़कियों ने अपनी कई जिज्ञासाओं का समाधान भी पाया। करीब 200 छात्राएं यहां मौजूद रहीं।

बच्चियों को सोशल मीडिया से जुड़ी सावधानियों की जानकारी देतीं स्वाती।

पुलिस विभाग से एसआई अक्षय कुमार, गोविंद पाल, सुदीप कटियार, लवकुश मिश्रा, रामनरेश कनौजिया, आशीष मिश्रा, शिल्पी पांडेय के अलावा क्राइम ब्रांच के पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे। नंदिनी की आंखों में आंसू देख कर सभी द्रवित हो गये। पुलिस अफसरों ने उसको न्याय दिलवाने को कहा। साथ ही इस पूरे प्रकरण की दोबारा जांच का आश्वासन दिया गया। इस दौरान बच्चियों को न केवल पुलिस की नई योजनाओं बल्कि सोशल मीडिया पर किस तरह की सावधानी बरती जानी चाहिये इसकी भी जानकारी दी गई।

Share it
Top