#स्वयंफ़ेस्टिवल: सोनभद्र के दुद्धी में स्वयं मेले की सात दिनों की झलकियां

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   11 Dec 2016 5:58 PM GMT

#स्वयंफ़ेस्टिवल: सोनभद्र के दुद्धी में स्वयं मेले की सात दिनों की झलकियांकल्पना विकास बालिका इंटर कालेज बघाडु परिसर दुद्धी में स्वास्थ्य शिविर और डायल 100 व 1090 की जानकारी देते क्षेत्राधिकारी मनमोहन पाण्डेय।

दुद्धी (सोनभद्र)। सोनभद्र मुख्यालय से 120 किलोमीटर दूर दुद्धी ब्लाक है, मशहूर कनहर परियोजना का यही निर्माण हो रहा है। देश के पहले ग्रामीण अखबार गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगांठ 2 से 8 दिसंबर तक यहां पर स्वयं फेस्टिवल का आयोजन किया गया। पेश हैं फोटो के माध्यम से स्वयं फ़ेस्टिवल की कुछ झलकियां।

कल्पना विकास बालिका इंटर कालेज बघाडु परिसर दुद्धी में स्वास्थ्य शिविर और डायल 100 व 1090 की जानकारी देते क्षेत्राधिकारी मनमोहन पाण्डेय।
राजकीय बालिका इंटर कालेज परिसर दुद्धी में आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में 40 छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रधानाध्यापिका सुंदरी देवी इस कार्यक्रम में सहयोग दिया।
राजकीय बालिका इंटर कालेज परिसर दुद्धी में आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में 40 छात्राओं ने हिस्सा लिया।
राजकीय बालिका इंटर कालेज परिसर दुद्धी में आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में 40 छात्राओं ने हिस्सा लिया।
लल्लन प्रसाद इंटर कालेज परिसर दुद्धी में स्वास्थ्य शिविर व डायल 100 व 1090 के कार्यक्रम कराए गए। प्रधानाचार्य राकेश अग्रहरि ने इस कार्यक्रम पूरा सहयोग दिया।
राजकीय बालिका इंटर कालेज परिसर दुद्धी में आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में 40 छात्राओं ने हिस्सा लिया।
बोम गाँव दुद्धी में डायल 100, 1090 की जानकारी दी गई।
राजकीय बालिका इंटर कालेज परिसर दुद्धी में खो खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
बोम गाँव दुद्धी में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इसमें मुख्य अतिथि पुलिस अपर अधीक्षक डॉ अवधेश सिंह ने कार्यक्रम का आगाज किया। डॉ अवधेश सिंह ने एक आदिवासी महिला के निवेदन पर पानी के समस्या से निजात दिलाने के लिए जिलाधिकारी से मांग कर हैंपम्प लगवाने का आश्वासन दिया।
दुमहान गाँव दुद्धी में पशु टीकाकरण किया गया। ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक इसमें हिस्सा लिया।
भाऊराव देवरस राजकीय पीजी कालेज परिसर में स्वास्थ्य व डायल 100,1090 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ प्राचार्य डॉ रामलोचन यादव ने किया।
दुमहान गाँव दुद्धी में स्वास्थ्य शिविर,पशु टीकाकरण, डायल 100,1090, ओडीएफ़ के शिविर आयोजित किए गए। गाँव को खुले में शौचमुक्त करने के लिए ग्रामीणों ने संकल्प लिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top