#स्वयंफेस्टिवल: बांदा में स्वयं फेस्टिवल की शुरुआत. दिनभर में होंगे कई कार्यक्रम 

#स्वयंफेस्टिवल: बांदा में स्वयं फेस्टिवल की शुरुआत. दिनभर में होंगे कई कार्यक्रम बांदा में शुरू होने वाला है ग्रामीण महाउत्सव स्वयं फेस्टिवल।

बांदा। गुलाबी ठंडक के बीच बांदा में भी स्वयं फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है। स्वयं फेस्टिवल को लेकर शहर के लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। बांदा में गांव कनेक्शन की तरफ से पहला इवेंट बदौंसा में शुरू होने वाला है।

बांदा के दीनानाथ बालिका इंटर कॉलेज में पहला इवेंट शुरू होने वाला है। प्रधानाचार्या ममता मिश्रा ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है। यहां एक कार्यक्रम यूपी पुलिस का भी होगा, जिसमें पुलिस के भी कई अधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान बच्चों को 1090, UP100 और महिला सम्मान प्रकोष्ठ की जानकारी दी जाएगी। थोड़ी देर में शुरु होगा ग्रामीण बालिका जागरुकता कार्यक्रम। इस कार्यक्रम में सीओ समेत पुलिस विभाग के कुछ अधिकारी शिरकत करेंगे।

दीनानाथ बालिका कॉलेज में थोड़ी देर में शुरु होगा ग्रामीण बालिका जागरुकता कार्यक्रम।

वहीं, ज़िले के बदौंसा ब्लॉक की ग्राम पंचायत दुवरिया के प्रधान द्वारा गांव कनेक्शन नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर ज़िला अस्पताल के डाक्टर मरीजों की आंखों की जांच करेंगे।

बता दें कि देश के पहले ग्रामीण अख़बार गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगांठ पर गाँव कनेक्शन फाउंडेशन की ओर से स्वयं फेस्टिवल-2016 का आयोजन उत्तर प्रदेश के 25 जिलों में हो रहा है। इसके तहत 1000 कार्यक्रम का आयोजन 2 से 8 दिसंबर तक किया जा रहा है।

Share it
Top