स्वयं फेस्टिवल: सिद्धार्थनगर में 2 दिसंबर को पशुओं का होगा टीकाकरण, और भी होंगे कई कार्यक्रम 

स्वयं फेस्टिवल: सिद्धार्थनगर में 2 दिसंबर को पशुओं का होगा टीकाकरण, और भी होंगे कई कार्यक्रम प्रतीकात्मक फोटो (साभार: गूगल)।

लखनऊ। ऐतिहासिक शाक्य जनपद के खण्डहरों के लिए प्रसिद्ध सिद्धार्थनगर में भी 2 दिसंबर से स्वयं फेस्टिवल शुरू हो रहा है। 2 दिसंबर को पशुओं की मुफ्त जांच और टीकाकरण के लिए शिविर लगाए जाएंगे। इसके अलावा सिद्धार्थनगर में और भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि देश के पहले ग्रामीण अखबार गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगांठ पर 2-8 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के 25 ज़िलों में स्वयं फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

सिद्धार्थनगर में 2 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम

  • नौगढ़ ब्लॉक में अंबेडकर सभागार में पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा। खेल, शिक्षा, समाज सेवा, महिला सशक्तिकरण, विज्ञान और पशुपालन आदि क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले चुनिंदा लोगों को सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में डीएम, सीडीओ और किसान शामिल रहेंगे। यह कार्यक्रम अंबेडकर सभागार में सुबह 11:30 से 1:30 बजे तक होगा।
  • नौगढ़ ब्लॉक में राजकीय इंटर कॉलेज में यूपी पुलिस का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। इसके तहत यूपी पुलिस की नयी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी। यह कार्यक्रम स्कूल में दोपहर 2 से 3 बजे तक आयोजित किया जाएगा।
  • नौगढ़ ब्लॉक में राजकीय इंटर कॉलेज में 'सूचना का अधिकार' पर विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम दोपहर 3 से 4 बजे तक आयोजित होगा।
  • नौगढ़ ब्लॉक के महादेवा बाजार में पशु टीकाकरण पर कार्यक्रम आयोजित होगा। यह कार्यक्रम दोपहर 4 से 5 बजे तक होगा।
  • नौगढ़ ब्लॉक में प्रेरणात्मक फिल्म भी दिखाई जाएंगी। यह कार्यक्रम शाम 5 से 6 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा।

Share it
Top