‘स्वयं फेस्टिवल’ में सम्मानित होंगी गांवों में छिपी प्रतिभाएं

Kanchan PantKanchan Pant   30 Nov 2016 7:38 PM GMT

‘स्वयं फेस्टिवल’ में सम्मानित होंगी गांवों में छिपी प्रतिभाएं2015 के स्वयं फेस्टिवल के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ अवार्ड विजेता. इस साल भी प्रदेश स्तर पर12 लोगों को किया जाएगा सम्मानित

लखनऊ। देश के पहले ग्रामीण अखबार गाँव कनेक्शन द्वारा 2 दिसंबर से किये जा रहे स्वयं फेस्टिवल में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम कर रहे चुनिन्दा ग्रामीणों, किसानों और महिलाओं को पुरस्कृत किया जाएगा. गाँव कनेक्शन फाउन्डेशन द्वारा ‘स्वयं फेस्टिवल’ के तहत दिए जा रहे इन पुरस्कारों का उद्देश्य गाँवों की छिपी हुई प्रतिभाओं को पहचान दिलाना और उन्हें प्रोत्साहित करना है. गाँव कनेक्शन फाउंडेशन ने उत्तर प्रदेश के तमाम ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी विस्तृत खोजबीन के बाद इन लोगों का चयन किया है. फाउंडेशन का मानना है कि कम संसाधनों और सुविधाओं के बावजूद ये लोग जिस तरह से ग्रामीण जीवनशैली से जुड़े विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं वो देशभर के लिए एक मिसाल है.

2 से 8 दिसंबर तक प्रदेश भर में चलने वाले ‘स्वयं सप्ताह’ के बाद इसी क्रम में 14 दिसंबर को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ‘स्वयं अवॉर्ड्स’ का भव्य आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में समाज के लिए विशेष योगदान देने वाले 12 चुनिन्दा लोगों ‘स्वयं’ अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

साल 2015 में भी फाउंडेशन ने लखनऊ में स्वयं फेस्टिवल का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की उन 12 महिलाओं को सम्मानित किया था जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया. इन पुरस्कृत महिलाओं में से 7 महिलाओं को बाद में प्रदेश सरकार ने रानी लक्ष्मीबाई सम्मान से भी पुरस्कृत किया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top