गलियों में भरा गंदा पानी, निकलने में हो रही परेशानी  

गलियों में भरा गंदा पानी, निकलने में हो रही परेशानी  गली में भरा नाली का गंदा पानी 

इश्त्याक खान/गौरव सिंह

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

अजीतमल/औरैया। विकास खंड अजीतमल क्षेत्र के गांव हुकुमपुर डेरा रूरूआ की गलियों में घरों से निकलने वाला गंदा पानी भरा पड़ा है। इससे लोगों को निकलने में काफी परेशानी हो रही है। गंदा पानी निकलाने के लिए प्रधान से कई बार शिकायत की गई परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर हुकुमपुर डेरा रूरूआ में गलियों की हालत बद से बदतर है। सफाई कर्मी के न आने की वजह से नालियों में कूड़ा करकट अटक जाता है इसलिए गंदा पानी गलियों में निकल कर आ जाता है। इससे लोगों को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों को वाहन से आने जाने से लेकर पैदल तक चलने में समस्या हो रही है। जरूरी सामान लेकर निकलने में लोग कीचड में गिरकर गंदे हो जाते हैं। गलियों में भरे गंदे पानी को निकलवाने के लिए तहसील दिवस में भी शिकायत की परंतु कोई असर नहीं हुआ।

हुकुमपुर डेरा रूरूआ गाँव निवासी खुशी लाल (45) का कहना है, प्रधान से कई बार सफाई के लिए कहा गया, लेकिन प्रधान किसी बात ही नहीं सुने रहे हैं।

हुकुमपुर डेरा रूरूआ गाँव निवासी ओमवती (40) का कहना है कि घर के सामने की सफाई स्वयं करनी पडती है अगर न करें तो गंदा पानी घर में घुसने लगता है।

इस मसले पर हमने बात की केके अवस्थी (डीपीआरओ) से उनका कहना था कि हुकुमपुर डेरा के सफाईकर्मी से जवाब तलब किया जाएगा। प्रधान से डयूटी चार्ट लेकर कार्रवाई की जाएगी।

First Published: 2017-06-14 20:32:05.0

Share it
Share it
Share it
Top