#स्वयंफेस्टिवल: सिद्धार्थनगर के इन शख्सियतों ने बनाई अलग पहचान, सम्मान पाकर खिल उठे चेहरे

#स्वयंफेस्टिवल: सिद्धार्थनगर के इन शख्सियतों ने बनाई अलग पहचान, सम्मान पाकर खिल उठे चेहरेकार्यक्रम के दौरान सम्मानित करते एडिशनल एसपी अशोक कुमार।

रिपोर्ट: देवेंद्र

सिद्धार्थनगर। गाँवों में महाउत्सव 'स्वयं फेस्टिवल' की शुरुआत हो चुकी है। 25 जिलों में होने वाले 1000 कार्यक्रमों में शामिल सिद्धार्थनगर भी इस महाउत्सव के रंग में रंगा नजर आ रहा है। बता दें कि देश के पहले ग्रामीण अख़बार गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगांठ पर गाँव कनेक्शन फाउंडेशन स्वयं फेस्टिवल 2016 का उत्तर प्रदेश के 25 जिलों में आयोजन कर रहा है। आज दो दिसंबर को उत्सव के पहले दिन लखनऊ से 280 किमी दूर सिद्धार्थनगर के नौगढ़ ब्लॉक स्थित अंबेडकर सभागार में खेल, शिक्षा, समाज सेवा, महिला सशक्तिकरण, विज्ञान और पशुपालन आदि क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले चुनिंदा लोगों को सम्मानित किया गया।

इनको मिला स्वयं अवॉर्ड

कार्यक्रम में एडिशनल एसपी अशोक कुमार, सीएमओ डॉ राजेन्द्र कपूर ने विकास भवन स्थित अम्बेडकर सभागार में कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान ज़िले में कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे क्षेत्रों में काम करने वाले चार शख्सियतों को सम्मानित भी किया गया। इनमें शोहरतगढ़ इनवायरमेंट सोसाइटी के देवेन्द्र, स्वाभिमान समिति संस्था के प्रमुख विनोद प्रजापति, सिद्दार्थ ग्रामीण संस्था के उमेश चंद्र और रईस अहमद इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल आफ़ताब आलम को स्वयं अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान गाँव कनेक्शन अखबार की प्रति पढ़ता एक पाठक।

हमें ख़ुशी हो रही है कि हमें गाँव कनेक्शन से जुड़ने का मौका मिला। हम इस माध्यम से हज़ारों लोगों तक पहुँचेंगे। ये एक अच्छा प्रयास है। ऐसा नही है कि हम बस फेस्टिवल तक ही इससे जुड़े रहेंगे, हम आगे भी साथ चलकर काम करेंगे।
अशोक कुमार, एडिशनल एसपी

Share it
Top