बीडीडी चाल के लोगों को पुनर्विकास योजना के तहत मिलेंगे 500 वर्ग फुट के फ्लैट

बीडीडी चाल के लोगों को पुनर्विकास योजना के तहत मिलेंगे 500 वर्ग फुट के फ्लैटबीडीडी के चाल क्लस्टर में आने वाले वर्ली, नगांव और परेल इलाकों के लोगों को दिये जाएंगे 500 वर्ग फुट के फ्लैट

मुंबई (भाषा)। बांबे विकास मंडल (बीडीडी) के चाल क्लस्टर में आने वाले वर्ली, नगांव और परेल इलाकों के निवासियों को पुनर्विकास योजना के तहत 500 वर्ग फुट के फ्लैट दिये जाएंगे। राज्य आवास विभाग के सूत्रों के मुताबिक 195 बीडीडी चाल के किरायेदारों को 46.45 मीटर (करीब 500 वर्ग फुट) क्षेत्र के घर दिये जाएंगे।

सूत्रों ने बताया, ‘‘पुनर्विकास योजना का एक महत्वपूर्ण तत्व यह है कि इन किरायेदारों को निश्चित समग्र राशि दी जाएगी, जिससे वह अगले 10 साल तक अपने मकानों की मरम्मत करा सकेंगे।’’ उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र सरकार से अंतिम मंजूरी और इसके संबंध में अधिसूचना जारी होने के बाद अगले सप्ताह तक इस योजना का काम पूरा किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि किरायेदारों को 500 वर्ग फुट क्षेत्रफल का दो कमरों का फ्लैट मिलेगा।

उन्होंने बताया कि वृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) को इस पूरे क्षेत्र का आधारभूत ढांचा जैसे सीवर प्रणाली और बिजली आदि कार्य करने होंगे। जिस इलाके में ये फ्लैट होंगे वहां बागीचे, खुला क्षेत्र, अस्पताल अग्निशमन केंद्र, स्कूल, सामुदायिक केंद्र और इनको जोड़ने वाली सड़कें बनाई जाएंगी और इनके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Share it
Top