रिश्तों को मजबूत करने भारत पहुंचे सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन

रिश्तों को मजबूत करने भारत पहुंचे सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीनकेंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात कर बस से सिटी होटल जाते सिंगापुर के प्रधानमंत्री।

नई दिल्ली। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग सोमवार को अपनी पांच दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे। उनका विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्वागत किया। फिलहाल, वे राजधानी स्थित सिटी होटल के लिए रवाना हो चुके हैं।

कई मुद्दों पर होगा मंथन

ली अपनी इस यात्रा के दौरान व्यापार एवं निवेश समेत अनेक क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए आए हुए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्नी हो चिंग और प्रमुख मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों का दल भी मौजूद रहा। अपनी यात्रा के दौरान वे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल होंगे। इस बीच दोनों के मध्य कई मुद्दों पर विचार करने के साथ व्यापारिक रिश्तों को और प्रभावी करने की कोशिश की जाएगी।

समझौतों के ज्ञापन का होगा लेनदेन

इसके अलावा, सिंगापुर के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा के दौरान दो अन्य समझौता ज्ञापन का भी लेनदेन होगा। इसमें से एक समझौता असम में पूर्वोत्तर कौशल विकास केंद्र की स्थापना करने के लिए असम सरकार और इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन सर्विसेज के बीच होगा तथा दूसरा समझौता राष्ट्रीय प्रतिभा विकास निगम और सिंगापुर के इंस्टीटयूट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड सर्विसेज के बीच प्रतिभा विकास के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने से संबंधित है।

Share it
Top