अब सुषमा स्वराज सुनाएंगी पाक को खरी-खरी

अब सुषमा स्वराज सुनाएंगी पाक को खरी-खरीsushma swaraj 

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शनिवार देर रात न्यूयॉर्क पहुंच गई। वह यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उम्मीद जताई जा रही है कि सुषमा स्वराज पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर से संयुक्त राष्ट्र के दुनिया के सामने बोले झूठे को बेनकाब कर सकती हैं। ऐसे में सभी की नजरें विदेश मंत्री के जनसभा में संबोधन पर टिकी हुई हैं।

पाक के खिलाफ सौंपे जा सकते हैं सबूत

सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र में पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दिये गये बयान पर पाक के झूठ को बेनकाब कर सकती हैं। इसके अलावा कश्मीर में हुए उरी आतंकी हमले के खिलाफ सुषमा स्वराज पाकिस्तान के खिलाफ सबूत भी पेश कर सकती हैं। बता दें कि उरी आतंकी हमले में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ कई सबूत हाथ लगे हैं। इन्हीं सबूतों की जानकारी को वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में साझा करेंगी।

नवाज शरीफ ने यूएन में कश्मीर का उठाया था मुद्दा

इससे पहले पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में कश्मीर का मुद्दा उठाया था। वहीं, उरी हमले का अपने भाषण में जिक्र तक नहीं किया था। बता दें कि 18 सितंबर को कश्मीर के उरी क्षेत्र में आतंकी हमले के दौरान 18 भारतीय जवान शहीद हो गये थे।

Share it
Top