Top

हेलो मैं एसबीआई से बोल रहा हूं, अपना पिन नंबर बताएं; कुछ देर बाद ही खाता कर दिया खाली 

हेलो मैं एसबीआई से बोल रहा हूं, अपना पिन नंबर बताएं; कुछ देर बाद ही खाता कर दिया खाली हेलो मैं एसबीआई से बोल रहा हूं, अपना पिन नंबर बताएं; कुछ देर बाद ही खाता कर दिया खाली

कानपुर। मुंबई के एक नंबर से पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल के पास फोन आया। कॉलर ने एटीएम का पिन नंबर मांगा। कांस्टेबल ने भी बिना सोचे-समझे अपना पिन नंबर बता दिया। कुछ देर के बाद ही उसका उसका अकाउंट खाली हो गया।

मुंबई के एक नंबर से पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल के पास फोन आया। कॉलर ने एटीएम का पिन नंबर मांगा।

कॉलर ने एटीएम पिन जारी करने के नाम पर पुलिस कांस्टेबल के खाते से उड़ाये रुपये। कानपुर में विपिन कुमार पुलिस लाइन में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। विपिन ने बताया कि उनका खाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई ) बुलंदशहर का है। इसी खाते में उनका वेतन भी आता है। रविवार सुबह उनके फ़ोन पर एक कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा, “मैं भारतीय स्टेट बैंक की हेड ब्रांच मुंबई से बोल रहा हूं । आपका एटीएम का पिन ब्लाक कर दिया गया है। इसको दोबारा चालू करने के लिए जानकारी चाहिये।” पीड़ित ने बिना समय गंवाए, कॉलर को एटीएम का पिन नंबर व अन्य जानकारी मुहैया करा दी। इसी के साथ कॉलर ने उन्हें “थैंक्स” कहते हुए फोन काट दिया। इसके कुछ देर बाद ही कांस्टेबल के खाते से चालीस हजार नौ सौ सत्तानबे रुपये निकल गये। इस नुकसान में महज पंद्रह मिनट का ही समय लगा। पूरा माजरा समझने के बाद विपिन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। विपिन लखड़ाती जुबान से बोला, “ये क्या हो गया....मेरी तो दुनिया लुट गई । मेरा दो महीने का वेतन चोरी कर लिया गया।”

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.