सेना प्रमुख बोले-सोशल मीडिया पर नहीं सीधे मुझसे शिकायत करें जवान, कमांड पर रखी जाएगी शिकायत पेटी

सेना प्रमुख बोले-सोशल मीडिया पर नहीं सीधे मुझसे शिकायत करें जवान, कमांड पर रखी जाएगी शिकायत पेटीसेना प्रमुख बिपिन रावत और शिकायत करने वाले जवान वाईपी सिंह।

नई दिल्ली। पहले बीएसएफ, फिर सीआरपीएफ और अब खुद सेना के जवान का शिकायती वीडियो सामने आने के बाद देशभर में बहस छिड़ी हुई है। इसी बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। सेना प्रमुख ने कहा कि सोशल मीडिया की बजाए जवान सीधे उनसे शिकायत करें।

सोशल मीडिया पर जवानों के वीडियो पर मंचे हंगामे को लेकर सेना से लेकर गृह मंत्रालय तक सक्रिय हो गया है। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि जवान सेना के नेतृत्व पर भरोसा रखें। उन्होंने कहा कि जवान सीधे मुझसे शिकायत करें। इसके लिए हर कमांड मुख्यालय पर एक शिकायत पेटिका रखाई जाएगी, जिसमें आए पत्रों को खुद सेनाध्यक्ष देखेंगे।

बीएसएसफ और सीआरपीएफ के जवान के बाद एक और वीडियो में लांस नायक वाईपी सिंह ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर ‘‘दुर्व्यवहार'' का आरोप लगाया। सिंह ने आरोप लगाया कि उनके वरिष्ठ अधिकारी अक्सर उन्हें धमकाते हैं कि यदि उन्होंने जूते पॉलिश करने सहित उनके अन्य आदेशों का पालन नहीं किया तो वह नौकरी से हाथ धो बैठेंगे।


Share it
Top