स्टॉल लगाकर दी जा रही सस्ती दाल

स्टॉल लगाकर दी जा रही सस्ती दाल

लखनऊ। लोगों को महंगी दाल से निजात दिलाने व जमाखोरी पर लगाम लगाने के लिए स्टॉल लगाकर सस्ती दाल उपलब्ध कराई जा रही है। इन स्टॉल पर अरहर की दाल 150 रूपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रही है। एक व्यक्ति को सिर्फ दो किलो दाल दी जायेगी।

जिलाधिकारी राजशेखर ने डालीगंज में एक स्टॉल का उद्घाटन किया। लखनऊ दाल एण्ड राईस मिलर्स एसोशिएशन की पहल से स्टॉल लगाकर कम दामों पर दाल उपलब्ध कराई जा रही है। लखनऊ में इस तरह के कुल 10 स्टाल की व्यवस्था की गयी है।

जमाखोरी के सवाल पर डीएम ने कहा कि जन सुविधा केन्द्र पर 24 घन्टे कभी भी कोई भी शिकायत कर सकता है और शिकायत मिलने पर तुरंत कार्यवाही की जायेगी। शिकायत करने वाले की जानकारी गोपनीय रखी जायेगी। हालांकि अभी तक सस्ते दाल के लिए स्टॉल की व्यवस्था ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं की गयी है।

लखनऊ दाल एवं राइस मिलर्स एसोसिएशन ने कहा कि दालों के दाम बढ़ने पर भी इन स्टॉल पर दाल की कीमत नहीं बढ़ेगी, बाजार में दालों के दाम गिरने इन स्टॉल पर दाम कम कर दिए जाएँगेये स्टॉल दाल के दाम कम होने तक लगे रहेंगे।

इन जगहों पर लगे स्टॉल पर मिलेगी दाल : डालीगंज मोती फूड हसनगंज कोतवाली के सामने, सागर स्टोर कैंट रोड मुरलीनगर हुसैनगंज, कृष्ण मोहन गुप्ता डंडहिया बाजार अलीगंज,मां दुर्गा प्रॉविजन स्टोर कुकरैल पुल इंदिरानगर,पंकज कुमार स्टोर पांडेयगंज,मदनलाल नवल किशोर नटखेड़ा रोड आलमबाग,गुप्ता स्टोर टूड़ियागंज बाजारखाला, डुडौली रोड महाराजा अग्रसेन नगर कृष्णा फूड, फैमिली बाजार 2/782 विनयखंड गोमतीनगर,श्रीराम प्रॉविजन स्टोर बी ब्लॉक राजाजीपुरम

Tags:    India 
Share it
Top