टॉपर्स घोटाले का सरगना बच्चा राय पुलिस गिरफ्त में

टॉपर्स घोटाले का सरगना बच्चा राय पुलिस गिरफ्त मेंgaonconnection

पटना (भाषा)। बिहार इंटरमीडियट परीक्षा के टॉपर घोटाले के कथित सरगना बच्चा राय को आज उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह आत्मसमर्पण करने के लिए वैशाली जिले के भगवानपुर पुलिस थाना पहुंचे।

हाजीपुर पुलिस सूत्रों ने बताया कि विवादित बिशुन राय कॉलेज के सचिव सह प्राचार्य बच्चा राय आत्मसमर्पण करने के लिए भगवानपुर पुलिस थाने में पहुंचे, जहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बिहार में 12वीं कक्षा की मेरिट लिस्ट में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए बनाए गये विशेष जांच दल (एसआईटी) की अगुवाई कर रहे पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने कहा, ‘‘हम लोगों ने बच्चा राय को गिरफ्तार किया है।'' महाराज ने कहा कि पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी और आज उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बिहार में इंटरमीडियट के कला संकाय की टॉपर रुबी राय और विज्ञान संकाय के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ का संबंध इसी बिशुन राय कॉलेज से है, जिसके सचिव सह प्राचार्य बच्चा राय हैं। महाराज ने कहा, ‘‘हम लोग उनसे गहन पूछताछ करेंगे।'' राजद के विदित समर्थक बच्चा राय मामले में कथित तौर पर पुलिस से बचने की कोशिश कर रहे थे।

वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि हर कोई ये जानता है कि वैशाली के राघोपुर और महुआ सीट पर तेजस्वी यादव और तेजप्रताप की जीत सुनिश्चित करने के लिए बच्चा राय ने लालू प्रसाद से अधिक मेहनत की थी।

पुलिस ने बताया कि जांच में इस बात के संकेत मिले हैं कि इस मामले में बच्चा राय की भूमिका अहम थी। इस मामले में पटना के कोतवाली थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में बच्चा राय की बेटी शालिनी राय को भी नामजद आरोपी बनाया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top