बजट सिर्फ केवल आंकड़ों और खोखले शब्दों की बाजीगरी : ममता बनर्जी

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   1 Feb 2017 4:45 PM GMT

बजट सिर्फ केवल आंकड़ों और खोखले शब्दों की बाजीगरी  : ममता  बनर्जीपं. बंगाल की मुख्यमत्री ममता बनर्जी।

कोलकाता (भाषा) । केंद्र सरकार द्वारा आज पेश किए गए बजट को भ्रामक बताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि इसमें कोई रोडमैप नहीं है और केवल आंकड़ों और खोखले शब्दों की बाजीगरी है।

ममता ने ट्वीट किया, ‘‘विवादास्पद बजट 2017 अनुपयोगी, आधारहीन, मिशनविहीन और क्रियाहीन है, सरकार की ओर से देश के लिए या भविष्य के लिए कोई रोडमैप नहीं रखा गया है और यह सरकार अपनी पूरी विश्वसनीयता खो चुकी है।''

उन्होंने कहा, ‘‘करदाताओं के लिए धन निकासी पर पाबंदी अब भी लागू हैं, तत्काल सारी पाबंदियां हटाई जाएं। और नोटबंदी के आंकड़ें कहां हैं? भ्रामक आंकड़ों और खोखले शब्दों की बाजीगरी से भरा जिसका कोई मलतब नहीं है।''

नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कल से शुरू हुए संसद के बजट सत्र के पहले दो दिन संसद में उपस्थित नहीं रहने का फैसला किया है।

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने कहा कि बजट ‘‘समग्र तरीके से, सक्रियता से काम कर रही सरकार का परिणाम है।'' उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत सुरक्षित हाथों में है और हम आभारी हैं, संसाधनों का इष्टतम उपयोग नए बजट की बुनियाद बन गया है।'' बेदी ने ट्विटर पर वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी बधाई दी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top