केंद्र ने देर से करवाया सर्जिकल स्ट्राइक : मायावती

केंद्र ने देर से करवाया सर्जिकल स्ट्राइक : मायावतीबसपा की महारैली में उमड़ी भारी भीड़।

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को कांशीराम स्मारक के पास महारैली का आयोजन कर अपना शक्ति प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि यह मायावती की अब तक की सबसे बड़ी महारैली है। इस दौरान बसपा प्रमुख ने सपा, भाजपा और कांग्रेस सभी को निशाने पर लिया। साथ ही, पाकिस्तान पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाबत कहा, “केंद्र सरकार को यह कदम पठानकोट हमले के समय ही उठा लेना था। केंद्र सरकार की लेटलतीफी वाले फैसले के कारण ही आतंकियों ने उरी में हमला कर जवानों की जान ली है।”

सपा ने मेरी योजनाओं को दिया अपना नाम

बड़ी संख्या में राजधानी पहुंचे बसपाइयों को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार करते हुए मायावती ने कहा, “यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बसपा की बनाई योजनाओं को झटकते हुए अपना नाम दे दिया। ये सारा विकास दिखावा मात्र है।” उन्होंने साफ कहा कि सपा में फूट पड. चुकी है। उसने जनता से जो भी वादे किए थे, वे सब कोरे झूठ साबित हुए हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर ठीकरा फोड़ते हुए साफ कहा, “यूपी में बिजली की आवाजाही इस बात का प्रमाण है कि अखिलेश सरकार ने लोगों को सिर्फ झूठा सपना दिखाकर अपनी मंशा को पूरा किया है।” यही नहीं उन्होंने तो यहां तक कह दियश कि यूपी में राष्ट्रपति शासन जैसे हालात बने हुए हैं। यहां गुंडाराज कायम है। जनता अब सपा के चंगुल से आजाद हो जाना चाहती है।

बसपा प्रमुख की महारैली में उमड़ी भीड़।

उठाया छात्र रोहित वेमुला की मौत का मुद्दा

वहीं, भाजपा ने निशाना साधते हुए बसपा प्रमुख ने कहा, “आरएसएस की नीतियां आरक्षण विरोधी हैं। आरएसएस कमजोर तबके के लोगों से आरक्षण का हक छीनना चाहती है।” उन्होंने भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा, “मोदी सरकार अल्पसंख्यक विरोधी है। वह देश में फूट करके राज करने की नीति रखती है। मगर जनता चुनाव में इन बातों का बदला लेकर उन्हें वाजिब जगह पहुंचा देगी।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि केंद्र ने अपने अब तक के कार्यकाल में गरीबों को मजबूती देने के बजाय संपन्न लोगों के लिए ही सबकुछ किया है। बीजेपी शासित राज्यों में दलितों का उत्पीड़न हुआ है। इस रैली के माध्यम से छात्र रोहित वेमुला का मामला उठाते हुए मायावती ने कहा, “भाजपा कमजोर तबके के लोगों को सिर्फ आश्वासन देती है जबकि सारे फायदे सुविधा संपन्न लोगों को मुहैया कराती है।”

खाट पंचायत सिर्फ दिखावा है

इसके अतिरिक्त उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जो आजकल यूपी के गाँव-गाँव में खाट पंचायत कर रहे हैं, वह केवल दिखावा है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों से देश गर्त में गया है। जनता ने इसी का बदला उनसे लिया है।

चौपट हो गया ट्रैफिक सिस्टम

इससे इतर रविवार को बसपा की इस महारैली ने राजधानी की सड़कों को जाम कर दिया। कानपुर रोड पर सुबह से ही ट्रैफिक सिस्टम चरमराई अवस्था में नजर आई। वीआईपी रोड पर पैदल चलने की भी जगह नहीं दिखी। ऐसे में राजधानीवासियों को इस रैली के दुष्परिणामों से भी दो-चार होना पड़ा।


Share it
Top