विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बीएसपी में इस्तीफों का दौर

विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बीएसपी में इस्तीफों का दौरलखनऊ में पत्रकार वार्ता करते बीएसपी छोड़़ने वाले नेता।

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बहुजन समाज पार्टी में नेताओं के त्यागपत्र देने का दौर चालू है। पार्टी के पूर्व मंत्री कमलाकांत गौतम और मायावती के पूर्व ओएसडी गंगाराम अम्बडेकर ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

राजधानी के प्रेसक्लब में आयोजित कॉन्फ्रेंस में पूर्वमंत्री कमलाकांत ने कहा कि 2009 से बसपा पार्टी की लगातार हार हो रही है। मायावती को भी हार की मुख्य वजह पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा पार्टी में कुछ बड़े लोगों ने छोटे कार्यकर्ताओं को काम नहीं करने दिया। पूर्व ओएसडी गंगाराम ने दो लोगों का नाम लिए बिना ही उनपर आरोप लगाया और कहा कि पार्टी में ऐसे दो कद्दावर नेता हैं जिन्होंने पार्टी को तोड़ने का काम किया है।

मायावती के पूर्व ओएसडी गंगाराम अंबेडकर भी छोड़ चुके हैं बीएसपी।

उन्होंने विधानसभा चुनाव में जिताऊ प्रत्याशियों के टिकट काटकर बाहरी लोगों को टिकट दे दिया। इससे पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। बहुजन समाज के लोगों को पार्टी से बाहर किया गया है। इस दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में सभी ने चुनाव जीतने के लिए मेहनत किया। इसके बावजूद ऊपर बैठे दो नेताओं ने उनकी कार्यक्षमता के मुताबिक काम नहीं किया।

इसके साथ ही उन्होंने लोगों को धीरे–धीरे पार्टी से निकालकर अलग कर दिया। इस दौरान बसपा के मण्डल संयोजक अज़ीज़ खान, प्रदेश कायस्थ अध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, विकास यादव, विनोद रावत समेत कई कार्यकर्ताओं ने भी त्यागपत्र दिया।

Share it
Top