अखिलेश ने जारी की उम्मीदवारों की सूची तो शिवपाल ने भी किया पलटवार

अखिलेश ने जारी की उम्मीदवारों की सूची तो शिवपाल ने भी किया पलटवारअखिलेश यादव (फोटो साभार: गूगल)।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे के बाद गुरुवार को दिनभर बैठकों का दौर चला। देर रात मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साथी विधायकों की बैठक के बाद 235 विधायकों की सूची जारी कर दी। इसके बाद सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पलटवार करते हुए शेष बचे 78 उम्मीदवारों में 68 की भी सूची जारी कर दी। इस सूची में भी पहली सूची में छूटे अखिलेश समर्थकों को मौका नहीं दिया गया।

जो करना पड़ेगा, करेंगे

कई महीनों से समाजवादी पार्टी में चाचा-भतीजे (शिवपाल-अखिलेश) में मनमुटाव चल रहा था, हालांकि सार्वजनिक मंचों पर सभी एकजुट होने की बात कर रहे थे। हालांकि बुधवार को मुलायम सिंह यादव ने जब पार्टी की 325 लोगों की सूची जारी की, लेकिन उसमें कई अखिलेश समर्थकों के नाम नहीं थे। इसको लेकर गुरुवार को दर्जनों विधायकों और मंत्रियों ने सीएम अखिलेश यादव के साथ बैठक की। देर रात बैठक खत्म होने के बाद अखिलेश यादव ने कहा, "वह अपने समर्थकों की चिंता करते हैं और उनके लिए जो करना पड़ेगा, करेंगे।"

घबराने की जरूरत नहीं, नामांकन तक सब्र रखिए

टिकट से वंचित नेताओं को आस दिलाते हुए उन्होंने कहा कि “अभी घबराने की जरूरन नहीं है। नामांकन तक सब्र रखिए। क्षेत्र में जाइए और समाजवादी सरकार के विकास कामों को जनता को बताइए।“ इसके बाद बर्खास्त विधायक उदयवीर सिंह ने मीडिया को जानकारी दी कि सीएम अपनी लिस्ट को लेकर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पास ले गए हैं। हालांकि लिस्ट की आधिकारिक घोषणा मुख्यमंत्री की ओर से नहीं की गई है। इस सूची में उन सभी मंत्रियों के नाम शामिल हैं, जिनके नाम बुधवार को घोषित सूची में टिकट काटे गये थे।

64 नये उम्मीदवारों को टिकट दिए

देर रात जारी सूची में अखिलेश के करीबी मंत्री अरविन्द सिंह गोप को एक बार फिर बाराबंकी की रामनगर सीट से, राज्य मंत्री पवन पाण्डेय को दोबारा अयोध्या से और कैबिनेट मंत्री रामगोविन्द चौधरी को बलिया की बांसडीह सीट से टिकट दिया गया है। सूची में मौजूदा 171 विधायकों को टिकट दिए हैं। वहीं, 64 नए उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। अखिलेश ने अयोध्या से अपने करीबी पवन पांडे को टिकट दिया है।

Share it
Top