अखिलेश का मोदी पर पलटवार: कहा, साइकिल चलाना सीख लिया है मैंने

अखिलेश का मोदी पर पलटवार: कहा, साइकिल चलाना सीख लिया है मैंनेसपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी पर किया पलटवार।

मैनपुरी (भाषा)। सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर उन्हें कठघरे में खड़ा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि सरकार बनाने के लिये और साम्प्रदायिक ताकतों को हटाने के लिये सपा ने कांग्रेस से समझौता किया है और हार का अंदाजा हो जाने की वजह से मोदी गडे मुर्दे उखाड़ रहे हैं।

अखिलेश ने मैनपुरी में सपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित रैली में कहा, ‘‘मोदी जी ने कन्नौज में कहा कि हमने कांग्रेस से दोस्ती करके नासमझी की। हमने यह इसलिये किया ताकि हमारे लोगों के अंदर से सरकार बनाने को लेकर भ्रम और दुविधा निकल जाए। हमने सरकार बनाने के लिये और साम्प्रदायिक ताकतों को हटाने के लिये कांग्रेस से समझौता किया है।''

उन्होंने कहा ‘‘मोदी जी वर्ष 1984 की याद दिला रहे हैं. उन्हें इतनी दूर जाने की क्या जरुरत थी। अगर आपको हमें ही कांग्रेस के प्रति गुस्सा दिलाना था तो आप हमें फिरोजाबाद वाली बात याद दिला देते। वहां उपचुनाव में कांग्रेस के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष (राज बब्बर) ने हमें हराया था। ये इसलिये याद दिला रहे हैं क्योंकि इस बार उत्तर प्रदेश का चुनाव उन्होंने खो दिया है। अब उनके पास और कोई रास्ता नहीं है।''

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी कहते हैं कि मुझे अनुभव नहीं है, इसीलिये मैंने कांग्रेस से गठबंधन किया। याद रखना साथियों, साइकिल तभी सीख पाते हो, जब एक बार गिर जाते हो। हम कम से कम साइकिल चलाना तो सीख ही गये हैं। हम साइकिल इतनी तेज चला सकते हैं कि ना हाथी ही आसपास आ सकता है और ना ही कमल वाले आ सकते हैं।''

मोदी ने कल कन्नौज में अपनी जनसभा में कहा था कि मुलायम वर्ष 1984 में जब विधान परिषद में विपक्ष के नेता थे, तब उनके कड़े विरोध से तंग आकर कांग्रेस ने चार मार्च 1984 को मुलायम पर गोलियां चलवायी थीं मगर वह बच गये थे। अखिलेश कुर्सी के मोह में अपने बाप पर हमला कराने वाले लोगों की गोद में बैठकर राजनीति कर रहे हैं।

अखिलेश ने मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा, ‘‘अखबारों में खबर आती है कि भाजपा वाले कहते हैं कि सपा अच्छे दिन नहीं ला पायी। अच्छे दिन का नारा तो भाजपा ही लेकर आयी थी। यह नारा समाजवादियों ने कभी दिया ही नहीं था।'' उन्होंने कहा कि भाजपा ने नोटबंदी करके देश को लाइन में लगा दिया। भाजपा के लोगों को हिसाब देना चाहिये। अब तो सब पैसा बैंकों में जमा हो गया, भाजपा को हिसाब देना चाहिये कि कितना कालाधन बैंकों में आ गया। लाइन में लगे कई लोगों की जान चली गयी, उनकी केंद्र सरकार ने कोई मदद नहीं की। सिर्फ हमने मदद की। भाजपा ने नोटबंदी करके देश को धोखा दिया। इसका परिणाम क्या होगा, मैं नहीं जानता लेकिन अर्थव्यवस्था को नुकसान जरुर पहुंचा।

अखिलेश ने कहा, ‘‘मोदी को हमारा काम नहीं कारनामे दिखते हैं. हम कहते हैं कि 19 तारीख को हमारा कारनामा देख लेना, जब जनता हमें फिर वोट देगी।'' मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कोई काम नहीं किया। मोदी कहते हैं कि भाजपा की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। भाजपा शासित राज्यों मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज क्यों नहीं माफ किया।

उन्होंने कहा कि उन्हें ज्ञापन दिया गया है कि गाय के लिये कोई सुरक्षित जगह बने। हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि उनकी सरकार के संरक्षण के लिये गौशालाएं बनवायी जाएंगी और सरकार उनके लिये चारे की व्यवस्था करेगी।

अखिलेश ने कहा, ‘‘अगर मोदी हमसे काम पूछते हैं, तो मैं कहता हूं कि कम से कम आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे देख लें। उनकी आंखें खुल जाएंगी। जिस तरह लोग जीटी रोड को याद करते हैं, उसी तरह सदियों तक इस एक्सप्रेसवे को भी याद किया जाएगा।''

Share it
Top