अल्पमत में आ गयी अखिलेश सरकार, नीतिगत निर्णय लेने पर लगायी जाए रोक: BJP 

अल्पमत में आ गयी अखिलेश सरकार, नीतिगत निर्णय लेने पर लगायी जाए रोक: BJP केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष, BJP

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी (SP) में जारी उठापटक के रविवार को चरम पर पहुंचने के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दावा किया कि राज्य की अखिलेश यादव सरकार अल्पमत में आ गयी है और राज्यपाल उसे बहुमत साबित करने से पहले कोई भी नीतिगत निर्णय लेने से रोकें।

BJP के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार SP में जारी खींचतान और शिवपाल सिंह यादव समेत कई मंत्रियों की बर्खास्तगी के बाद दोनों खेमों में बढ़ी दूरी से राज्य की अखिलेश यादव सरकार अल्पमत में आ गयी है, लिहाजा उनकी मांग है कि राज्यपाल उसे बहुमत साबित करने को कहें।

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक मेरी जानकारी है तो SP के विधायकों की निष्ठा अपनी पार्टी के बजाय एक-दूसरे गुटों के प्रति है। ऐसे में प्रदेश की SP सरकार अल्पमत में आ गयी है। मेरी मांग है कि राज्यपाल सदन की बैठक बुलाएं और SP को अपना बहुमत साबित करने को कहें। बहुमत साबित किये जाने से पहले राज्यपाल महोदय इस सरकार के कोई भी नीतिगत निर्णय लेने पर रोक लगाएं।'' मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने चाचा वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल यादव और उनके वफादार माने जाने वाले मंत्री ओमप्रकाश सिंह, नारद राय और सैयदा शादाब फातिमा को मंत्रिमण्डल से बर्खास्त कर दिया। इसे लेकर अखिलेश और शिवपाल खेमों के बीच द्वंद्व और तेज हो गया है।

Share it
Top