नेताजी ने कुछ सोच-समझकर दिया होगा बयान : अखिलेश    

नेताजी ने कुछ सोच-समझकर दिया होगा बयान : अखिलेश     उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

आजमगढ़ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगामी विधानसभा चुनाव के बाद स्थितियां बनने पर सपा के मुख्यमंत्री का चुनाव विधायक दल द्वारा किए जाने के सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के बयान पर आज कहा कि उनके पिता देश के सबसे अनुभवी नेता हैं और उन्होंने कुछ सोच-समझकर वह बात कही होगी।

सपा नेता इमरान अहमद के बेटे के शादी समारोह में शिरकत करने आए अखिलेश ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में मुलायम के बयान पर कहा, ‘‘नेताजी प्रदेश और देश के सबसे अनुभवी नेता हैं, उन्होंने कुछ बयान दिया होगा, तो सोच-समझकर दिया होगा। सदन में मैंने कहा था कि अगला बजट मैं ही पेश करुंगा आगे समाजवादी सरकार बनेगी।''

मालूम हो कि ‘समाजवादी परिवार' में जारी खींचतान के बीच समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कल कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद स्थितियां बनने पर सपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला चुने हुए विधायक करेंगे। इससे पहले तक मौजूदा मुख्यमंत्री अखिलेश को ही सपा के अगले मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाने की बात कहते रहे सपा मुखिया का यह बयान बेहद महत्वपूर्ण है।

परिवार में ‘टीपू' के नाम से मशहूर अखिलेश से पूछा गया कि एक वह सुलतान टीपू था जो गद्दारों की वजह से हार गया और एक टीपू आप भी हैं, क्या आपको नहीं लगता कि आपको गद्दारों से होशियार रहना चाहिए, इस पर उन्होंने कहा ‘‘इस मामले में मैं कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हूं।''

विधानसभा के आगामी चुनाव के बाद की सूरत-ए-हाल का दावा करते एक ताजा सर्वेक्षण के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि सर्वे में यह देखना चाहिए कि उसका दायरा कितना है। ताजा सर्वे में कुछ हजार लोगों से ही बात करके नतीजा बता दिया गया था। अगर आजमगढ़ में सर्वे करा लिया जाए तो इस बार हम जिले की सभी 10 विधानसभा सीटें जीतने जा रहे हैं, अगली सरकार भी सपा की ही बनेगी।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top