अलीगढ़ रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, बदलाव चाहती उत्तर प्रदेश की जनता

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   5 Feb 2017 4:27 PM GMT

अलीगढ़ रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, बदलाव चाहती उत्तर प्रदेश की जनताविजय शंखनाद रैली अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के तहत अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में विजय शंखनाद रैली अलीगढ़ में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम विकास की बात करते हैं। बिजली, कानून, सड़क की बातें करते हैं। मोदी ने कहा कि इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है।

अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां आयोजित चुनावी रैली में सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कांग्रेस से गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा ‘‘यहां एक प्रकार से केसरिया सागर मेरे सामने उफान भर रहा है, जब आंधी तेज होती है तो छोटी उमर का इंसान भी उस आंधी में टिक नहीं पाता, इसलिए वह कोई सहारा ढूंढ़ता है, इस बार भाजपा की आंधी इतनी तेज है कि यहां के मुख्यमंत्री किसी को भी पकड़ लेते हैं, वह और लोगों को पकडने में लगे हैं, लेकिन यह आंधी उनको ना टिकने देगी, ना बचने देगी।''

नोटबंदी के कदम का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह ऐसे-ऐसे पेंच कस रहे हैं कि विपक्षी तिलमिला उठे हैं, राजनीतिक दलों का गुस्सा अभी जितना नजर आता है, वह पहले कभी नहीं था। वे मोदी को पराजित करने के लिये एकजुट होे रहे हैं।

मोदी ने कहा ‘‘वे चुनाव जीतने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि इस डर से एकजुट हो रहे हैं कि अगर वे अलग-अलग रहे तो राज्यसभा में भी मोदी का बहुमत हो जाएगा तो वह ऐसे कानून बनाएगा कि चोर लुटेरों को जगह नहीं मिलेगी।''

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन मजबूत खम्भों पर विकास की मजबूत इमारत बनेगी। उनकी नजर में विकास के ‘वि' का अर्थ विद्युत से है, ‘का' का मतलब कानून-व्यवस्था और ‘स' का अर्थ सड़क से है, इन तीन खम्भों पर विकास की भव्य इमारत बनाई जा सकती है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है, भाजपा की लड़ाई नौजवानों, छोटे कारोबारियों, किसानों के न्याय के लिए है।

मोदी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार को विकास से कोई लेना-देना नहीं है, उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की गई भर्तियों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि लखनऊ में भाजपा सरकार बनने के बाद एक-एक नौजवान को न्याय दिलाने के लिए हम कानूनी प्रक्रिया अपनाएंगे।

मोदी ने कहा कि नोटबंदी के जरिए उन्होंने भ्रष्टाचार पर जबरदस्त प्रहार किया है और इसमें सहयोग के लिए वह देश के सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के आभारी हैं।

उन्होंने अलीगढ़ के विश्वविख्यात ताला उद्योग पर संकट का ठीकरा भी प्रदेश में रहीं राज्य सरकारों के सिर फोड़ते हुए कहा कि इन सरकारों के बिजली उपलब्ध ना कराने की वजह से यहां की ताला निर्माण इकाइयों पर अलीगढ़ी ताला लग गया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हालात ऐसे हैं कि सूरज ढलने के बाद बहन-बेटियां घर से बाहर निकलने में असुरक्षित महसूस करती हैं। इस राज्य की माताओं-बहनों को सुरक्षा तभी मिलेगी जब राजनीति से गुंडों को बाहर निकाला जाएगा।

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दंगे तो मानो रोज का कारोबार हो गया है, यहां मायावती और अखिलेश की सरकारें एक दूसरे से स्पर्द्धा करती हैं, मायावती के मुख्यमंत्रित्वकाल में तीन प्रकार के गम्भीर गुनाहों के मामले में यह प्रदेश अव्वल था। अखिलेश के राज में यह प्रदेश पांच प्रमुख गुनाहों के मामले में देश में पहले नम्बर पर पहुंच गया है।

उन्होंने आंकड़ें देते हुए कहा कि प्रदेश में रोजाना औसतन 24 बलात्कार होते हैं, हर 24 घंटे में 21 बलात्कार के प्रयास होते हैं। एक दिन में 13 हत्याएं, 33 अपहरण, 19 दंगे और 136 चोरी की घटनाएं होती हैं. यह तो रिपोर्ट हुई घटनाओं का आंकड़ा है, रिपोर्ट ना होने वाली वारदात का हिसाब अलग है।

किसानों के हितों की बात करते हुए मोदी ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने 36 लाख किसानों का 22 हजार करोड़ रुपए बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कराया। प्रदेश की अखिलेश सरकार यह बताए कि क्या कारण है कि उसकी चीनी मिलें किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं करतीं।

उन्होंने किसानों की उपज की सरकारी खरीद में भी अखिलेश सरकार की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों से सिर्फ तीन प्रतिशत उपज ही खरीदती है, जबकि भाजपा शासित राज्यों की सरकारें 70 प्रतिशत खरीद करती हैं।

मोदी ने ‘भीम' एप्लीकेशन जारी किए जाने पर बसपा प्रमुख मायावती की आपत्ति पर उन्हें खरी-खोटी सुनाई और कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर की याद में सबसे बड़ा काम किसी ने किया है तो वह भाजपा ही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अलीगढ के इस मैदान में जहां तक मेरी नज़र जा रही है लोग ही लोग नज़र आ रहे हैं, आज इस मैदान में केसरिया सैलाब उमड़ रहा है।

पीएम बनने के बाद मोदी का अलीगढ़ में यह पहला दौरा है। इससे पहले वे यहां लोकसभा चुनाव में रैली कर चुके हैं। तब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top