अमेठी जिले की चारों विधानसभा सीटें कांग्रेस हारी 

अमेठी जिले की चारों विधानसभा सीटें कांग्रेस हारी कांग्रेस।

अमेठी (भाषा)। नेहरु-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी जिले में सभी चार सीटें कांग्रेस आज हार गई जबकि भाजपा ने इनमें से तीन सीटों पर जीत हासिल की है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मौजूदा विधायक राकेश प्रताप सिंह (सपा) ने गौरीगंज सीट पर अपना कब्जा कायम रखा। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद नईम को 26,000 से अधिक वोटों से हराया। सपा और कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए हाथ मिलाया था लेकिन कुछ सीटों पर उनके उम्मीदवार एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़े थे।

अमेठी में भाजपा उम्मीदवार गरिमा सिंह को 63,912 वोट मिले। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं दागी मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति :सपा: को हराया, जिन्हें 58,941 वोट मिले।

तिलोई में भाजपा उम्मीदवार मयंकेश्वर शरण सिंह ने बसपा उम्मीदवार मो. सौद को हराया, जो मौजूदा विधायक डॉ मुस्लिम के बेटे हैं।

जगदीशपुर (सुरक्षित) सीट पर भाजपा उम्मीदवार सुरेश पासी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और मौजूदा कांग्रेस विधायक राधे श्याम धोबी को हराया। पिछले विधानसभा चुनाव में एक भी सीट हासिल नहीं कर सकी भाजपा ने इस बार तीन सीटों पर जीत हासिल की है।

गौरतलब है कि 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा ने अमेठी और गौरीगंज सीट जबकि कांग्रेस ने तिलोई और जगदीशपुर विधानसभा सीट जीत थी।

Share it
Top