अपना दल में चुनाव से पहले सुलह की कोशिश

अपना दल में चुनाव से पहले सुलह की कोशिशमां कृष्णा पटेल के साथ अनुप्रिया पटेल। फाइल फोटो

नई दिल्ली (भाषा)। उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ़ सपा में चल रहा घमासान भले ही अभी थमने का नाम नहीं ले रहा हो, लेकिन राज्य की एक और राजनीतिक पार्टी अपना दल में कई महीनों से चले आ रहे विवाद को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सुलझाने के प्रयास तेज हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपनी मां कृष्णा पटेल के पास सुलह का प्रस्ताव भेजा है।

लोकसभा चुनाव में भाजपा के सहयोगी के तौर पर लड़ने वाले अपना दल में पिछले कई महीनों से विवाद चल रहा है। अनुप्रिया पटेल और उनकी मां कृष्णा के नेतृत्व वाले धडों का यह विवाद फिलहाल चुनाव आयोग के पास लंबित है। अब पटेल परिवार के कुछ पुराने मित्रों के माध्यम से सुलह की कोशिश हो रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया ने आज ‘भाषा' से कहा, ‘‘कृष्णा पटेल जी मेरी मां हैं। मैं उनका हमेशा सम्मान करती थी और हमेशा करती रहूंगी। हम चाहते हैं कि वो साथ आएं और हम मिलकर जनता के बीच जाएं। इसलिए हमारी ओर से एक प्रस्ताव दिया गया है।''

अनुप्रिया गुट के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कृष्णा पटेल धड़े के पास जो प्रस्ताव भेजा गया है उसमें कृष्णा पटेल को पार्टी का अध्यक्ष बनाने और वाराणसी की रोहनिया विधानसभा सीट से उनको चुनाव लड़ाने की पेशकश की गई है, हालांकि यह भी शर्त रखी गई है कि ‘अनुप्रिया की बड़ी बहन पल्लवी पटेल पार्टी के कामकाज से दूर रहेंगी और इसमें उनका कोई दखल नहीं होगा।

'इस नेता ने कहा, ‘‘सोने लाल पटेल के समय के कुछ पारिवारिक दोस्त इस विवाद को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। अगर कृष्णा पटेल गुट तैयार हो गया तो यह विवाद महज कुछ दिन में सुलझ सकता है।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top