दूसरे चरण में आजम और अब्दुल्ला, चेतन, जितिन और मसूद समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

दूसरे चरण में आजम और अब्दुल्ला, चेतन, जितिन और मसूद समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव परयूपी विधानसभा चुनाव 2017 इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा है दांव पर। ग्राफिक्स- कार्तिक

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में आज समाजवादी पार्टी के गढ़ में मतदान हो रहा है। रुहेलखंड और पश्चिमी यूपी की जिन सीटों पर चुनाव हो रहे हैं वहां सपा का दबदबा रहा है। इस चुनाव में पार्टियों के साथ ही कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा भी दांव पर है।

रामपुर में राजनीतिक के पुरोधा कैबिनेट मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दुला की प्रतिष्ठा इस चुनाव पर लगी है। रसूखदार आजम रामपुर से तो स्वार से अब्दुल्ला मैदान में हैं। ये उनकी सियासी पारी की शुरुआत भी है। बिजनौर में सपा की रुचिवीरा और बीजेपी शुचि चौधरी के बीच कड़ा मुकाबला है। लोकसभा चुनाव में चर्चित चेहरा बनकर उभरे सहारनपुर के कांग्रेस नेता इमरान मसूद नकहुर सीट से मैदान में है। लखीमपुर की तिलहर सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भी चुनाव लड़ रहे हैं, लोकसभा चुनाव लड़ चुके जितिन इस बर विधायक बनने के लिए मैदान में हैं। पीलीभीत में चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर बड़ी जिम्मेदारी है तो कृष्णा राज और केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के बरेली में उनकी भी साख दांव पर है।

Share it
Top