‘ये भीड़ बता रही है हम 300 सीटें जीतेंगे’

Rishi MishraRishi Mishra   26 Dec 2016 7:15 PM GMT

‘ये भीड़ बता रही है हम 300 सीटें जीतेंगे’पांच नवंबर को शुरू हुई भाजपा परिवर्तन यात्रा शनिवार को लखनऊ पहुंची। इस मौके पर सैकड़ों कार्यकर्ता जुटे। फोटो: गाँव कनेक्शन

लखनऊ। ये भीड़ पूरे प्रदेश में दिखाई दे रही है। आप परिवर्तन यात्राओं को देखिये। सोनभद्र, बलिया, सहारनपुर और ललितपुर कोई ऐसी जगह नहीं है जहां भाजपा को जबरदस्त कामयाबी मिलती नहीं नजर आ रही हो।

हम उत्तर प्रदेश में 300 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं। जिस तरह से केंद्र में हमने अभूतपूर्व जीत हासिल की थी, कुछ उसी तरह से हम इस यूपी विधानसभा में भी कामयाबी हासिल करने जा रहे हैं। ये कहना है केंद्रीय लघु मध्यम और सूक्ष्म उद्यम मंत्री कलराज मिश्र का। गाँव कनेक्शन से विशेष बातचीत में उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा कि विरोधी नोटबंदी को लेकर केवल दुष्प्रचार में लगे हुए हैं। उनके पास कोई भी मुद्दा नहीं है। इसलिए काले धन के विरोध में लड़ी जा रही लड़ाई के ही विरोध में खड़े होकर बेइमानों के समर्थन में आ गए हैं।

सवाल : नोटबंदी की वजह से जनता परेशान हुई है, इसकी वजह क्या है क्या तैयारियां पूरी नहीं थीं।

जवाब : सरकार की ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी गई थी। मगर बैंकों ने भी गड़बड़ी की है। इस पर कुछ बैंक अधिकारियों को निलंबित किया गया है। जहां इसकी सूचना मिलती है कार्रवाई की जा रही है। लोग निलंबित किये गये हैं। जिसके बाद में अब हालात पूरी तरह से सामान्य हो गये हैं। अब कहीं कोई दिक्कत नहीं है।

सवाल : इस फैसले से कई लोंगों की मौत हो गई?

जवाब : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद देश की जनता से आग्रह किया था कि कुछ दिन कठिनाई सह लें। कोई बड़ा फैसला किया जाता है तो दिक्कतें आती हैं लेकिन इस फैसले से भविष्य में साफ सुथरी आर्थिक व्यवस्था हासिल होगी। जिन लोगों की मौत हुई उनके लिए संवेदना हैं। मगर कड़े फैसले में नीयत में कोई खामी नहीं है।

सवाल : राहुल गांधी बोलते तो देखते कैसे भूकंप आये

जवाब : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने टिप्पणी की है कि यदि उन्हें संसद में इस प्रकरण पर बोलने दिया जाए तो भूकंप आ जाएगा।अरे हम तो चाहते थे कि राहुल गांधी बोलें। इस बारे में चर्चा हो। यदि संसद में चर्चा के दौरान विरोधी दलों की ओर से कुछ अच्छे सुझाव आते हैं तो सरकार उन्हें शामिल करने को तैयार थी। इसमें हमारा कोई अड़ियल रवैया नहीं था। मगर विरोधी दलों को ये मंजूर नहीं था। दरअसल उनके पास तर्क नहीं थे।

सवाल : गेहूं से आयात शुल्क कम करने पर दोबारा होगा विचार

जवाब : सरकार ने अहसास किया है कि दिक्कत है। लेकिन आंकड़े बताते हैं कि पिछली बार की तुलना में इस बार बुवाई बढ़ी है। आयात शुल्क घटाये जाने का फैसला कुछ वक्त के लिए है। निश्चित तौर पर इस पर आगे विचार किया जाएगा। जिससे भारतीय किसानों को संभावित नुकसान कम हो सकेंगे।

सवाल : उत्तर प्रदेश में बीजेपी कि तरह से जीतने जा रही है?

जवाब: कुछ इस तरह के सवाल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी पूछे जाते थे। मगर हमने 73 सीटों पर कामयाबी हासिल की है। कुछ ऐसा ही इस बार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और उनके जनकल्याणकारी प्रभाव की वजह से भाजपा जबरदस्त जीत हासिल करने जा रही है। हम 300 से अधिक सीटें यूपी में जीतेंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top