Top

सपा के समारोह में लालू जाएंगे, नीतीश नहीं

सपा के समारोह में लालू जाएंगे, नीतीश नहींलालू यादव, राजद अध्यक्ष

पटना (आईएएनएस)| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पांच नवंबर को लखनऊ में आयोजित सपा की रजत जयंती समारोह में भाग नहीं लेंगे, जबकि सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद इस समारोह में भाग लेने के लिए चार नवंबर को लखनऊ आएंगे।

पटना में राजद के एक नेता ने लालू के सपा के 25वें स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने की पुष्टि करते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष चार नवंबर को पटना से अपने समधियाना (सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के घर) लखनऊ जाएंगे और पांच नवंबर को सपा द्वारा आयोजित समारोह में भाग लेंगे। इधर, जनता दल (युनाइटेड) ने मंगलवार के जद (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस समारोह में भाग न लेने की पुष्टि की। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वषिष्ठ नारायण सिंह ने यहां कहा, "पांच नवंबर को लखनऊ में आयोजित सपा के कार्यक्रम के मंच पर नीतीश कुमार नहीं होंगे। इस समय सपा के भीतर लड़ाई है। ऐसे में किसी एक धड़े के साथ जाना उचित नहीं है।"

लालू की रिश्तेदारी है, वह जाने के लिए स्वतंत्र:जदयू

पत्रकारों द्वारा लालू प्रसाद के शामिल होने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि बिहार में राजद, कांग्रेस और जद (यू) का महागठबंधन है। इसका मतलब यह नहीं कि सभी राज्यों में ये दल साथ ही रहें। जद (यू) प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा, "लालू जी का मुलायम सिंह यादव के घर रिश्तेदारी भी है। ऐसे में वे वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं।"

उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व ही नीतीश कुमार ने साफ किया था कि इस समारोह को लेकर अभी तक कोई आमंत्रण उन्हें नहीं मिला है। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व नीतीश कुमार ने पुराने जनता दल को एक साथ लाने की कोशिश की थी, लेकिन उस समय मुलायम सिंह यादव अलग हो गए थे और जनता दल को एकीकृत करने की नीतीश की कोशिश धरी की धरी रह गई थी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.