भाजपा चुनाव समिति की पहली बैठक में कल खुलेंगे पत्ते, पहले दौर में पश्चिमी यूपी के तय होंगे प्रत्याशी

भाजपा चुनाव समिति की पहली बैठक में कल खुलेंगे पत्ते, पहले दौर में पश्चिमी यूपी के तय होंगे प्रत्याशीbjp

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के टिकट वितरण को लेकर सूचियों पर आखिरी फैसला मंगलवार को चुनाव समिति की बैठक में किया जाएगा। इस बैठक में 15 जनवरी या उसके बाद होने घोषित की जाने वाली सूचियों को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इस बैठक को इस दिशा में बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सबसे अधिक जोर पश्चिम उत्तर प्रदेश के टिकटों पर दिया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश के 27 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया है। प्रदेश चुनाव समिति में राजनाथ सिंह, ओम प्रकाश माथुर, शिव प्रकाश, कलराज मिश्र, उमा भारती, केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, अरुण सिंह, डॉ. महेन्द्र सिंह, सुनील बंसल, ओम प्रकाश सिंह, विनय कटियार, डॉ. रमापतिराम त्रिपाठी, सूर्यप्रताप शाही, डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी, सुरेश खन्ना, सुनील ओझा, वीरेन्द्र खटिक, रमेश बिधूड़ी, रामेश्वर चौरसिया, स्वतंत्रदेव सिंह, सलिल विश्नोई, रमाशंकर कठेरिया, स्वामी प्रसाद मौर्य, रीता बहुगुणा जोशी, ब्रजेश पाठक और स्वाती सिंह को सदस्य बनाया गया है।

ये समिति बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को बैठेगी। जिसके बाद में सबसे पहले पश्चिम उत्तर प्रदेश के टिकटों को फाइनल किया जाएगा। पश्चिम उत्तर प्रदेश में ही सबसे पहले ही चुनाव पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों में ही किया जाना है इसलिए सबसे पहले टिकटों का वितरण पश्चिम के लिए ही होगा। इसके अतिरिक्त चुनाव समिति पूरे प्रदेश का भी आंकलन करेगी।

बीजेपी के मीडिया प्रभारी हरीशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि चुनाव समिति की मीटिंग में सभी सदस्यों के मौजूद रहने की उम्मीद है। न केवल टिकटों के वितरण बल्कि चुनाव के दौरान किस तरह से बीजेपी के उम्मीदवारों को जिताने में सहयोग करना है, इन सारे बिंदुओं पर बातचीत होगी।

Share it
Top