यूपी में चुनावी शंखनाद, सपा के साथ बीजेपी भी तैयार

यूपी में चुनावी शंखनाद, सपा के साथ बीजेपी भी तैयारसमाजवादी विकास रथ यात्रा का आगाज, परिवर्तन रैली का आगाज 5 नवंबर से।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी शंखनाद हो चुका है। एक तरफ जहां यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 3 नवंबर को 'समाजवादी विकास रथ यात्रा' का आगाज किया है, वहीं भारतीय जनता पार्टी भी 5 नवंबर से यूपी में चार स्थानों से 'परिवर्तन यात्रा' निकालने के लिए तैयार हो चुकी है।

'मिशन-265 प्लस' का लक्ष्य

भारतीय जनता पार्टी 5 नवंबर से उत्तर प्रदेश में चार स्थानों से परिवर्तन यात्रा शुरू करेगी। इस यात्रा का लक्ष्य 'मिशन-265 प्लस' है। 5 नवंबर से जहां सहारनपुर से, वहीं 6 नवंबर से को झांसी से यात्रा निकाली जाएगा। इसके अलावा 7 नवंबर को सोनभद्र और 8 नवंबर को बलिया से यात्रा की शुरुआत होगी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। बीजेपी ने इस यात्रा के लिए बसों के रूप् में परिवर्तन रथ भी तैयार किया है, जिस पर 'न गुंडाराज, न भ्रष्टाचार, अबकी बार बीजेपी सरकार' और 'पूर्ण बहुमत संपूर्ण विकास, अबकी बार बीजेपी सरकार' जैसे नारों का उल्लेख है। पार्टी इस यात्रा के जरिये अपराध, भ्रष्टाचार, कुशासन और लोगों के बुनियादी जरूरतों के मुद्दों को उठाएगी और विकास के अपने एजेंडे को जनता के सामने रखेगी।

समाजवादी विकास रथ यात्रा

यूपी की सत्ता में वापसी की तैयारियों में जुटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 3 नवंबर को समाजवादी विकास रथ यात्रा का आगाज किया। मुख्यमंत्री का चुनाव से पहले यह बड़ा प्रचार अभियान है। इस यात्रा के जरिये सीएम अखिलेश यादव जन-जन तक अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे। बता दें कि सीएम अखिवलेश की समाजवादी वि कास रथ यात्रा को आज मुलायम सिंह ने हरी झंडी दिखा कर रवाना कर दिया है। अखि लेश मर्सिमडीज रथ से पहले दि न 75 कि मी तय करेंगे। इस रथ यात्रा में करीब 5000 गाड़ियां शामिल हुई। आज समाजवादी विकास रथ यात्रा के दौरान सपा के युवा कार्यकर्ता अलग-अलग रंग में नजर आ रहे हैं।

Share it
Top