सपा के ‘काम बोलता है’ के जवाब में बसपा का ‘बहनजी को आने दो’

सपा के ‘काम बोलता है’ के जवाब में बसपा का ‘बहनजी को आने दो’बीएसपी ने 2017 चुनावों के लिए बदला नारा।

लखनऊ। बेटियों को मुस्कुराने दो, बहनजी को आने दो। बीएसपी ने सपा के नारे काम बोलता है जवाब में अपना नया नारा बनाया है। माना जा रहा है कि इस नारे के सहारे बीएसपी अपनी नैया पार लगाना चाह रही है। इस नारे के जरिये पार्टी महिलाओं को खासतौर पर अपनी पार्टी से जोड़ना चाह रही है।

अब तक जय भीम, जय भारत। सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय। बच्चा बच्चा भीम का बीएसपी की टीम का। चाचा भतीजे की सरकार बंद करो ये अत्याचार, दलितों पिछड़ों के सम्मान में बीएसपी मैदान में और हाथी नहीं गणेश है ब्रह्मा विष्णु महेश हैं... जैसे अन्य नारों को अपने नारे के तौर पर पेश किया था। लेकिन विधान सभा चुनाव के लिए इस बार बीएसपी ने नया नारा दिया है।

बीएसपी का नया पोस्टर

विधान सभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में जहां सियासी माहौल बना हुआ है तो वहीं पार्टियां वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नारों को सजाने-संवारने में लग गयी हैं। पार्टियों के अनुसार अब नारों की जंग शुरू होने जा रही है। पार्टियां इस जुगत में लग गयी हैं कि किसका नारा कितना दमदार होगा जो वोटरों के दिल और दिमाग पर सीधा असर करे। फिलहाल तो बीएसपी ने ही अपना नया नारा जारी किया है लेकिन जैसे-जैसे चुनावी पारा चढ़ेगा अन्य चुनावी पार्टियां भी नये-नये नारों को जन्म देंगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top