योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रदर्शन 

योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय पर  प्रदर्शन योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते समर्थक। फोटो- विनय

लखनऊ। यूपी में मुख्यमंत्री कौन होगा, इसकी अटकलों के बीच केशव प्रसाद मौर्या और योगी आदित्य नाथ के समर्थक अपने-अपने नेता को मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रदेश कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि दिल्ली में केशव ने कहा कि यूपी में सीएम पद की कोई रेस नहीं है।

बीजेपी मुख्यालय पर प्रदर्शन करते योगी के समर्थक।

उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत मिलने के बाद भाजपा ने अभी तक मुख्यमंत्री पद का नाम तय नहीं किया है। लखनऊ में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में ये नाम तय किया जाना है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या, योगी आदित्यनाथ और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सहित कई नेता मुख्यमंत्री की रेस में है। आखिरी निर्णय भाजपा संसदीय बोर्ड का होगा। माना जा रहा है मनोज सिन्हा के नाम पर मुहर लग चुकी है।

इसी बीच आज सुबह लखऩऊ के बड़े नेताओं को दिल्ली तलब किया गया। योगी आदित्य नाथ के लिए बाकायदा एक विशेष विमान भेजे जाने की ख़बर है। वहीं केशव भी दिल्ली में है। दिल्ली में मीटिंग के बाद केशव ने कहा कि यूपी में सीएम पद के लिए कोई रेस नहीं है। उऩ्होंने कहा कि ये मीटिंग सिर्फ विधायक दल और शपथग्रहण में आने वाले अतिथियों को लेकर थी।

Share it
Top