मोदी जी के लिए ‘मुर्दाबाद’ के नारे मत लगाइए:राहुल गांधी

Ashish DeepAshish Deep   19 Dec 2016 5:39 PM GMT

मोदी जी के लिए ‘मुर्दाबाद’ के नारे मत लगाइए:राहुल गांधीराहुल गांधी ने यूपी में रैली की।

जौनपुर (आईएएनएस)| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि नोटबंदी का फैसला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 99 फीसदी भारतीयों के रगों से खून खींच लिया। उत्तर प्रदेश में यहां एक रैली में राहुल ने लोगों को मोदी के खिलाफ 'मुर्दाबाद' के नारे लगाने से रोकते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री हैं और हमें किसी के लिए भी 'मुर्दाबाद' शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश से भ्रष्टाचार व काला धन को खत्म करने के लिए कांग्रेस सरकार के किसी भी कदम का समर्थन करेगा, लेकिन नोटबंदी न तो भ्रष्टाचार और न ही काले धन के खिलाफ है।

उन्होंने कहा, "हम भ्रष्टाचार को भारत से उखाड़ फेंकना चाहते हैं। यदि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई फैसला लेगी, तो हम उसका 100 फीसदी समर्थन करेंगे।" कांग्रेस नेता ने कहा कि आठ नवंबर को देश में मौजूद 86 फीसदी नकदी को अमान्य करने का फैसला भारत के गरीब लोगों के खिलाफ है।

उन्होंने कहा, "यह भारत के 90 फीसदी लोगों, किसानों व मजदूरों के खिलाफ है। उनसे मंजूरी लिए बिना मोदी ने उनके रगों से खून निकाल लिया।" राहुल गांधी ने जैसे ही भाषण की शुरुआत की, भीड़ में मौजूद कुछ लोग मोदी के खिलाफ नारे लगाने लगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने उनसे कहा, "हमारा मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से विचारों को लेकर मतभेद है। 'मुर्दाबाद' जैसे शब्द का इस्तेमाल मत कीजिए..। नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। उनसे राजनीतिक लड़ाई है।" उन्होंने कहा, "इस शब्द का इस्तेमाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के लोग करते हैं, हम नहीं।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top